Tuesday - 31 January 2023 - 9:47 PM

सावधान… कहीं आप मसूरी और नैनीताल तो नहीं जा रहे हैं

जुबिली पोस्ट ब्यूरो

देहरादून। छुट्टियों का मौसम चल रहा है, देश में गर्मी ने अपने असर से किसी को बक्शा नहीं है। इसको देखते हुए छुट्टी बिताने और गर्मी से राहत पाने के लिए सबसे मुफीद जगह पहाड़ों की रानी मसूरी और नैनीताल है, जहा लोगों की भीड़ इन दिनों पहाड़ों की शोभा तो बढ़ा रही है लेकिन साथ में तमाम तरह की समस्याओं से भी पर्यटकों को रूबरू करा रही है।

पर्यटन सीजन में उत्तराखंड जाम के झाम से हलकान है। आजकल अक्सर चारधाम यात्रा, मसूरी और नैनीताल जाने वाले पर्यटकों को जाम का सामना करना पड़ रहा है। कल कालाढूंगी से नैनीताल तक करीब पांच घंटे यात्री और स्थानीय लोग जाम में फंसे रहे और वहीं शुक्रवार को बद्रीनाथ हाईवे पर साढ़े चार घंटे तक करीब 10 किमी. लंबा जाम लग रहा, जिससे पर्यटकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

बद्रीनाथ हाईवे पर साढ़े चार घंटे तक तीर्थ यात्री जाम में फंसे रहे। पुलिस के जवान जाम खुलवाने में लगे रहे। तो दूसरी तरफ पर्यटकों के पसीने छूट गए। मसूरी और नैनीताल में भी आये दिन बार- बार जाम की समस्या आ रही है। जाम लगने का कारण हाईवे का संकरा होना बताया जा रहा है। यहां बार- बार दोनों ओर से वाहनों की लंबी कतारें लग रही हैं।

आपको बता दे की छुट्टी की वजह से मसूरी और नैनीताल में पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ रही है। इन दोनों जगहों पर पार्किंग की समस्या सबसे अधिक है। मसूरी और नैनीताल में तो यह आलम है कि पर्यटकों को शहर के बाहर ही वाहन पार्क करने पड़ रहे हैं।

यहां बार- बार जाम लग रहा है, जिससे परेशानियां बढ़ रही है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इन जगहों पर होटल भी लगभग फुल चल रहे है, जिससे पर्यटकों की समस्याएँ और भी बढ़ रही है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com