Friday - 3 February 2023 - 5:02 AM

अयोध्या फैसले की घड़ी नजदीक, यूपी पुलिस हुई सर्तक

न्यूज़ डेस्क

जैसे जैसे अयोध्या फैसले की घड़ी नजदीक आ रही है वैसे वैसे प्रशासन प्रदेश में सख्ती करता जा रहा है। पुलिस प्रशासन फैसले की घडी को देखते हुए अपनी कमर कसे हुए है। उस पर राज्य की कानून व्यवस्था को बनाये रखने की अहम जिम्मेदारी है।

इसके तहत बीते दिन डीजीपी ओपी सिंह ने यूपी पुलिस को सख्त निर्देश दिए है। उन्होंने बताया कि किसी भी हालत में अगर कोई कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करता है और कानून अपने हाथ में लेने की कोशिश करता है। तो उस पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सभी जिलों के डीएम और एसपी को निर्देश

उन्होंने कहा कि अयोध्या मामले के फैसले को लेकर पूरे प्रदेश में सतर्कता बरती जा रही है। इसके लिए सभी डीएम और एसपी को निर्देश दिए गये है कि वे पूरी मशीनरी को दुरुस्त रखें और लगातार जनता से संपर्क बनाकर रखें। इसके साथ ही यूपी पुलिस की खुफिया शाखा भी काम कर रही है और अहम सूचनाएं इकट्ठा कर रही है।

इसके अलावा डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे जिलों में पीस कमेटी के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उनसे लगातार संपर्क में रहें साथ ही स्थिति पर नजर रखें। डीजीपी ने बीते दिन वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर कानून व्यवस्था की समीक्षा कर चुनौतियों पर चर्चा की।

यूपी पुलिस जनता से कर रही अपील

आपको बता दें कि यूपी पुलिस अयोध्या मसले को लेकर पहले ही सतर्क है और वो अलग-अलग थाना क्षेत्र में लोगों के साथ मीटिंग कर रही है। साथ ही लोगों से माहौल को सौहार्द्रपूर्ण बनाए रखने की अपील भी कर रही है। इसके लिए लखनऊ के हर थाना क्षेत्र में एसपी और सीओ लेवल के अधिकारी अपने दफ्तर में लोगों को बुलाकर बात कर उन्हें समझा रहे हैं।

सोशल मीडिया पर कड़ी नजर

वहीं, अयोध्या पर फैसले के मद्देनजर उलटे सीधे पोस्ट और बेफजूल की ख़बरों को फैलने से रोकने के लिए भी यूपी पुलिस  सोशल मीडिया पर खास नजर बनाये हुए है। डीजीपी ने सोशल मीडिया के माध्यम से पिछले पांच सालों में विवादित बयान या वीडियो पोस्ट करने वाले लोगों को चिन्हित कर उनपर खास नजर रखने को कहा है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com