Sunday - 23 February 2020 - 12:55 AM

यूक्रेन यात्री विमान को लेकर ईरान का एक और कबूलनामा

न्यूज डेस्क

ईरान के सेना कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत के बाद यूक्रेन के यात्री विमान पर हुए हमले की बात ईरान पहले की कबूल चुका है। लेकिन ईरान ने एक और बात कबूल कर ली है। ईरान ने ये भी मान लिया है कि उसकी सेना ने ही यूक्रेन के विमान पर दो मिसाइल दागी थी। बता दें कि इस हमले में 176 लोगों की जान चली गयी थी।

गौरतलब है कि ईरान ने यह हमला अपने सेना कमांडर की मौत के बाद किया था जिसे अमेरिका ने इराक की सरहद में एयरस्ट्राइक में मार गिराया था। सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए ही ईरान ने इस यात्री विमान को निशाना बनाया था। हालांकि, इस हमले की शुरुआत में ईरान इस बात को नकार रहा था। लेकिन बाद में उसने हमले की बात कबूल ली और कहा कि यह गलती से हुआ।

वहीं, अब ईरान ने उन मिसाइलों के उपयोग की भी बात स्वीकार कर ली है जोकि रूशी मिसाइल थी। ये वो मिसाइल थीं, जो TOR-M1 से दागी गई थीं। जोकि एक ऐसी मिसाइल है जो जमीन से आसमान तक वार करता है। इसका इस्तेमाल आसमान में वार करने के लिए किया जाता है।

ये रूसी तकनीक का बेहतर मिसाइल सिस्टम है, जो किसी भी प्रकार की परिस्थिति में काम करती है। इस मिसाइल को ईरान ने 2017 में रूस से ली थी जोकि करीब 29 TOR M-1 थी। इन्ही मिसाइल का इस्तेमाल यूक्रेनी विमान पर हमले के लिए किया गया।

Loading...
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com