Tuesday - 7 February 2023 - 11:47 PM

अखिलेश जाना चाहते थे प्रयागराज पर योगी ने फंसाया ऐसा पेंच कि टीपू को एयरपोर्ट से ही लौटना पड़ा वापस

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोक दिया गया है। दरअसल अखिलेश यादव इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के शपथग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रयागराज जा रहा थे। इतना ही नहीं अखिलेश को रोके जाने पर उनके समर्थकों में काफी नाराजगी देखी जा रही है। इस दौरान लखनऊ एयरपोर्ट पर पुलिस, प्रशासन और उनके बीच तीखी नोक-झोंक हुई। इस बाबत अखिलेश यादव ने ट्वीट कर विरोध दर्ज किया। अखिलेश ने ट्वीट में लिखा है कि एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से सरकार इतनी डर रही है कि मुझे लखनऊ हवाई अड्डे पर रोका जा रहा है। उधर इस पूरे मामले में सियासी घमासान भी तेज हो गया है। अखिलेश के ट्वीट के बाद सपा के समर्थक एयरपोर्ट पर जमा हो गए और योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है।

अखिलेश यादव ने फिर लिखा कि मुझे लखनऊ एयरपोर्ट पर बंधक बनाया गया है। बिना किसी लिखित आदेश के मुझे हवाई जहाज पर चढऩे से रोका जा रहा है। इससे साफ है कि सरकार छात्रसंघ के शपथग्रहण समारोह से कितनी डरी हुई है। बीजेपी जानती है कि देश के युवा इस अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेंगे। एक के बाद एक अखिलेश के ट्विटर हैंडल से कई ट्वीट हुए। तीसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, कि बिना किसी लिखित आदेश के मुझे एयरपोर्ट पर रोका गया। पूछने पर भी स्थिति साफ करने में अधिकारी विफल रहे। छात्र संघ कार्यक्रम में जाने से रोकना का एकमात्र मकसद युवाओं के बीच समाजवादी विचारों और आवाज को दबाना है।

मामला बढऩे के फौरन बाद सूबे के मुखिया योगी योगी आदित्यनाथ ने इस पूरे प्रकरण पर अपनी सफाई देते हुए कहा कि अखिलेश को केवल इसलिए रोका गया है ताकि प्रयागराज में अराजकता न फैले।

मामला तब और बढ़ गया है जब अखिलेश लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचे थे और प्लेन में दाखिल होने वाले थे तभी पुलिस और प्रशासन के अधिकारी उन्हें प्लेन के गेट पास रोक लिया।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com