Thursday - 21 October 2021 - 1:34 AM

राहुल के बाद अब कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट लॉक

जुबिली न्यूज डेस्क

सोशल मीडिया साइट ट्विटर ने राहुल गांधी और कांग्रेस के कई अन्य नेताओं के बाद अब कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को लॉक कर दिया है।

ट्विटर के इस एक्शन पर गुरुवार को कांग्रेस ने आरोप लगाया कि ट्विटर ने कांग्रेस के आधिकारिक हैंडल  @INCIndia को लॉक कर दिया है। इसकी जानकारी पार्टी ने अपने फेसबुक पेज के जरिए दी है।

ऐसा माना जा रहा है कि ट्विटर ने नियमों के उल्लंघन को लेकर यह कार्रवाई की है। इससे पहले इसी तरह की कार्रवाई सोशल मीडिया कंपनी राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस नेताओं के खिलाफ कर चुकी है।

कांग्रेस ने अपने लॉक किए गए ट्विटर अकाउंट का स्क्रीनशॉट लेकर अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है और लिखा है- ‘जब हमारे नेताओं को जेलों में बंद कर दिया गया, हम तब नहीं डरे तो अब ट्विटर अकाउंट बंद करने से क्या खाक डरेंगे। हम कांग्रेस हैं, जनता का संदेश है, हम लड़ेंगे, लड़ते रहेंगे। अगर बलात्कार पीडि़ता बच्ची को न्याय दिलाने के लिए आवाज उठाना अपराध है, तो ये अपराध हम सौ बार करेंगे। जय हिंद…सत्यमेव जयते।’

इसके पहले बुधवार देर रात कांग्रेस ने दावा किया कि कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला समेत पांच वरिष्ठ नेताओं के अकाउंट के खिलाफ भी इसी तरह की कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़े :  सदन में हंगामे पर भावुक हुए वेंकैया नायडू ने क्या कहा?

यह भी पढ़े :  चीन की राष्ट्रीय सुरक्षा को अब गाने से है ‘खतरा’

यह भी पढ़े :  पश्चिम बंगाल में बाढ़ के लिए ममता ने किसे ठहराया जिम्मेदार?

कांग्रेस ने कहा था कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन, लोकसभा में पार्टी के सचेतक मनिकम टैगोर, असम प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह तथा महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव के ट्विटर अकाउंट निलंबित कर दिए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पिछले सप्ताह दिल्ली में कथित बलात्कार और हत्या की शिकार नौ वर्षीय बच्ची के परिवार के साथ की तस्वीरें ट्वीट की थीं।

यह भी पढ़े : अब महाराष्ट्र सरकार देगी राजीव गांधी के नाम पर अवॉर्ड

यह भी पढ़े :  इस तरह कैसे शिया बनेंगे भाजपा के “शिया”(दोस्त) !

राहुल गांधी के ट्वीट का राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने संज्ञान लिया और ट्विटर को नाबालिग पीडि़ता की निजता का उल्लंघन करने के लिए कांग्रेस नेता के अकाउंट के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।

मालूम हो कि इससे पहले बुधवार को ट्विटर ने दिल्ली हाईकोर्ट को बताया था कि राहुल गांधी के 4 अगस्त को किए ट्वीट ने कंपनी की नीतियों का उल्लंघन किया था। उन्होंने रेप पीड़िता के माता-पिता के साथ अपनी तस्वीर ट्वीट की थी। इसकी वजह से उनके अकाउंट को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com