Thursday - 29 September 2022 - 11:13 AM

आखिर क्यों 24 घंटे में ही रद्द कर दिया गया वाराणसी डीएम कौशल राज शर्मा का तबादला? 

जुबिली न्यूज डेस्क 

योगी सरकार ने बीते शुक्रवार को 13 IAS और 20 PCS अफसरों को तबादला किया था। लेकिन ये पहली बार देखने को मिला है कि, 24 घंटे के अंदर तबादले रद्द कर दिए गए है। दरअसल वाराणासी के डीएम कौशल राज शर्मा का तबादला  प्रयागराज आयुक्‍त के पद पर किया गया था। जिसे 24 घंटे के अंदर ही रद्द कर दिया गया है।  उनकी जगह विश्‍वास पंत को प्रयागराज का नया कमिश्‍नर बनाया गया है। इसके साथ ही चार अन्‍य अधिकारियों के भी तबादले किए गए हैं। कुशीनगर और उन्‍नाव के डीएम का तबादला भी रोक दिया गया है।

बनारस की गलियों के लिए किया विशेष कार्य 

बता दे कि कौशलराज शर्मा बतौर जिलाधिकारी वाराणसी में वर्ष 2019 से तैनात हैं। वर्ष 2006 बैच के आईएएस अफसर कौशल ने जब वाराणसी के जिलाधिकारी का कार्यभार संभाला तो कुछ ही महीनों बाद कोरोना महामारी का सामना करना पड़ा। जिलाधिकारी के रूप में कौशल पर बड़ी जिम्मेदारी रही। महामारी से उबरने के बाद प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट विश्वनाथ कॉरीडोर को पूरा कराने की जिम्मेदारी भी उन पर रही। बनारस की गलियों में अधिग्रहण और इतना बड़ा प्रोजेक्ट पूरा कराना किसी चुनौती से कम नहीं था।

जानें कौशल राज शर्मा के बारें में 

कौशल राज शर्मा ने 2006 में आईएएस की परीक्षा पास की और यूपी कैडर में शामिल हुए। कौशल राज शर्मा ने वाराणसी के जिलाधिकारी के रूप में नवम्बर, 2019 में कार्यभार संभाला था और उसके ठीक बाद ही नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजन के लागू होने से शहर में सांप्रदायिक सौहार्द के बिगड़ने का खतरा था। इसके अलावा लोकसभा, विधानसभा, विधान परिषद और पंचायत के चुनाव को भी कुशलता के साथ निपटाया। स्मार्ट सिटी के विकास के स्वर्णिम कार्यों में अपना शत प्रतिशत योगदान दिया। कानून व्यवस्था के अनुपालन में कभी सख्ती तो कभी नरमी से अभी का दिल जीत लिया। कमिश्नरेट घोषित होने के बाद भी शहर के कानून व्यवस्था पर स्वयं मुस्तेदी के साथ खड़े रहे।

ये भी पढ़ें-अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह को SC राहत, जानें मामला

वाराणसी के साथ ही, कई और तबादले रद्द

इसके साथ ही एस राजालिंगम का कुशीनगर से डीएम वाराणसी के पद पर किया गया तबादला रद्द कर दिया गया है । वह कुशीनगर डीएम बने रहेंगे। डीएम रविंद्र कुमार उन्‍नाव से कुशीनगर के डीएम पद पर किया गया तबादला निरस्त कर दिया गया है। उन्हें विशेष सचिव खाद्य रसद बनाया गया है।

ये भी पढ़ें-दिल्ली: मनीष सिसोदिया ने शराब को लेकर किया ये बड़ा एलान, जानें क्या

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com