Sunday - 5 February 2023 - 4:28 PM

योगी के गढ़ में एक पत्नी लगा रही है इंसाफ के लिए गुहार

स्पेशल डेस्क। पति और पत्नी का रिश्ता बेहद अनमोल कहा जाता है, लेकिन कभी-कभी यही रिश्ता जिदंगी के लिए खतरा बन जाता है। पति दूसरी औरत के चक्कर में अपना घर भी बर्बाद कर लेता है। कुछ इसी तरह का मामला गोरखपुर की रहने वाली पुष्पांजलि का है। कहने को तो पुष्पांजलि का घर है लेकिन वह घर उसके लिए किसी खौफनाक पनाह की तरह है। दरअसल पुष्पांजलि का पति सच्चिदानंद राय उर्फ गोलू राय दूसरी औरत के चक्कर में अपना घर बर्बाद करने पर उतारू है। इतना ही नहीं गोलू राय मूर्तियों की चोरी के साथ-साथ नशीले पदार्थों की तस्करी में भी लिप्त है।

ये आरोप किसी और के नहीं है बल्कि उसकी पत्नी पुष्पांजलि के हैं। पत्नी पुष्पांजलि अपने पति के कारनामों से इतनी परेशान है कि इसके लिए उसने पुलिस महानिदेशक से मदद की गुहार लगायी है। पत्नी ने इसकी लिखित शिकायत पुलिस महानिदेशक से की है। पत्र में लिखा है कि उसके पति और पुलिस क्षेत्राधिकारी सहकारिता सेल की समीक्षा यादव के साथ अवैध संबंध है और आये दिन उसे धमकी दी जा रही है।

क्या है पूरा मामला

पुष्पांजलि की शादी सच्चिदानंद राय उर्फ गोलू राय से दस जुलाई 2016 को हुई थी। इसके बाद दोनों को एक पुत्र भी हुआ। अभी तक सबकुछ ठीक चल रहा था लेकिन इसके बाद दोनों के रिश्तों के खटास तब आ गई जब पुलिस क्षेत्राधिकारी सहकारिता सेल की समीक्षा यादव गोरखपुर जिले में बतौर क्षेत्राधिकारी के रूप में तैनाती हुई। इसके बाद से दोनों के रिश्तों में दरार आनी शुरू हो गई। पुष्पांजलि का आरोप है कि समीक्षा यादव के संरक्षण में उनके पति ने आपराधिक कृत्यों को अंजाम देना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं गोलू राय ने मूर्ति चोरों के गिरोह का सरगना बनकर नाजायत तरीके से अकूत सम्पति बनाने में कामयाब रहा।

पत्नी ने लगाया संगीन आरोप

पत्नी पुष्पांजलि ने आरोप लगाया है उसके पति और समीक्षा यादव के बीच अवैध संबंध है। दोनों ने मिलकर उसका जीना मुहाल करके रख दिया है। उसने बताया कि गोरखपुर जिले में बतौर क्षेत्राधिकारी के रूप में तैनाती के दौरान समीक्षा यादव और उसके पति की नजदीकियां बढ़ गई।

समीक्षा यादव के साथ मिलकर उसका पति कई तरह के काले धंधे करता है। इतना ही नहीं समीक्षा यादव की गाड़ी यूपी-31 केसी 0013 के इस्तेमाल सेे मूर्ती चोरी और नशीले पदार्थों की तस्करी करता है। उसने कहा कि इस बारे में कई बार अखबारों में छपा है लेकिन अभी तक इस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया है।

पुष्पांजलि ने इस पूरे मामले में पुलिस महानिदेशक को खत लिखकर इसकी शिकायत भी की है। उन्होंने कहा कि उसके पति ने उसको धोखा दिया है और 14 जुलाई साल 2018 को समीक्षा यादव ने गोली राय से मंदिर में विवाह कर लिया है। ऐसे में गोली राय की वैधानिक पत्नी के रूप में वह मौजूद है उनका एक बेटा भी है। उसने यह भी कहा कि अक्सर समीक्षा यादव पुलिस के साथ मिलकर उसके घर आ जाती है और उसके साथ मारपीट करती है। इतना ही नहीं घरवालों को भी धमकियां दी जा रही है।

अब पुलिस महानिदेशक से पुष्पांजलि ने मागी मदद

इस पूरे प्रकरण में पुष्पांजलि ने पुलिस महानिदेशक से गुहार लगाते हुए कहा कि सरकार एक ओर महिलाओं के खिलाफ हिंसा को रोकने की बात करती है लेकिन अब तक उसे न्याय नहीं मिला है। उसका घर टूटने की कगार पर है। उसने कहा कि इसकी शिकायत स्थानिय अधिकारी से करके थक चुकी है लेकिन अब तक उनको न्याय नहीं मिला है। उसने कहा कि समीक्षा यादव को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किया जाना चाहिए ताकी उन्हें न्याय मिल सके।

Jubilee Post

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com