Wednesday - 10 January 2024 - 8:08 AM

सपा सरकार बनाकर करेगी यूपी का गेम चेंज : अखिलेश

जुबिली न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि सत्तारूढ़ भाजपा का मुकाबला सिर्फ उनकी पार्टी कर सकती है जो 2022 में सरकार बनाकर पूरे प्रदेश का गेम चेंज कर देगी।

पूर्वांचल की नब्ज टटोलने तीन दिवसीय दौरे पर निकले अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा राज में महंगाई चरम पर है, खेती बर्बाद हो चुकी है और उद्योग लगने की गुंजायश नहीं है।

आने वाले समय में गरीब, किसान, मजदूर, व्यापारी और अगड़े- पिछड़े सभी की उम्मीदें समाजवादी पार्टी पर टिकी हैं। सपा ही भाजपा का मुकाबला कर सकती है। 2022 में अगली समाजवादी सरकार यूपी का गेमचेंज कर देगी। सपा की सरकार में रोजगार के लिए काम होगा।

ये भी पढ़े: SBI में अगर है आपका खाता तो जरूर पढ़ ले ये खबर

ये भी पढ़े: शक के दायरे में सरकारी तंत्र, लाॅकडाउन में हुआ इतने करोड़ का राशन फर्जीवाड़ा

उन्होंने कहा कि जनता भाजपा सरकार के पांचो बजट देख चुकी है। भाजपा ने वादे और संकल्प पत्र में की गयी घोषणाएं भुला दी है। किसानों की आय दुगनी करने की बात करने वाला भाजपा नेतृत्व ऐसा कानून लाया हैं जो किसानों के लिए ‘डेथ वारंट’ है। खेती पर पूंजी घरानों का कब्जा हो जाएगा।

ये भी पढ़े: शिवपाल के इस प्रस्ताव पर क्या मान जाएगी सपा

ये भी पढ़े: मध्यप्रदेश की प्रगति का नया इतिहास बनाएंगे: शिवराज

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा राष्ट्रीय सम्पत्तियों को बेचने जा रही हैं सरकार घाटे में है तो बड़ी कम्पनियां बेच रही है। खेती में घाटा होगा तो क्या उसे भी उद्योगपतियों के हाथों में सौप देगी। किसान को एमएसपी नहीं मिली है, नहीं आगे मिलेगी भाजपा झूठे आश्वासन दे रही है।

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि सरसों खेत में खड़ी है क्या उसकी एमएसपी मिलेगी। डीजल-पेट्रोल की मंहगाई से मुनाफा हो रहा है, वह कहां जा रहा है।सरकार ने लोगों का वर्तमान- भविष्य सब खत्म कर दिया है। गैस सिलेण्डर हजार रूपये में मिल रहा है।

भाजपा सरकार ने पूंजी निवेश का सपना दिखाया था, जनता को भी उम्मीदें जगी थी लेकिन सपना सपना रह गया। नोटबंदी और जीएसटी ने उद्योगधंधे, कारोबार सब बंद कर दिया है। बैंकों में ब्याज घटाकर लोगों के साथ खिलवाड़ किया गया है।

अखिलेश ने कहा कि मिर्जापुर में फ्रांस के एक बड़े नेता आए थे। यहां सोलर प्लांट समाजवादी पार्टी की सरकार में लगा था। नोएडा में मेट्रो समाजवादी पार्टी की सरकार में बनी थी। भाजपा सरकार ने क्या विकास किया।

उन्होंने कहा मुख्यमंत्री की बोली उचित नहीं। उन्हें लाल टोपी से चिढ़ है। शायद उन्होंने कभी लाल मिर्च खा ली थी। वैसे इमोशंस का रंग भी लाल है। जिनके दिल काले है वे काली टोपी पहनते है।

ये भी पढ़े:राहत की खबर: अर्थव्यवस्था में अक्टूबर- दिसंबर तिमाही में 0.4% की वृद्धि

ये भी पढ़े: पुरानी पेंशन बहाली की उठी मांग, काला फीता बांधकर किया प्रदर्शन

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com