Tuesday - 9 January 2024 - 2:59 PM

फिर नक्सली हमला :15 जवान ज़ख्मी

न्यूज डेस्क

नक्सलियों के हमले सुरक्षा बलों पर आए दिन बढ़ते जा रहे है। झारखण्ड के सरायकेला में नक्सलियों ने 209 कोबरा बटालियन और झारखंड पुलिस की टुकड़ी पर आईईडी धमाका किया। यह हमला उस वक़्त हुआ जब सुरक्षा बल और पुलिस का दस्ता एक स्पेशल ऑपरेशन पर था। इस हमले में कोबरा बटालियन और झारखंड पुलिस के 15 जवान जख्मी हो गए। हालांकि,जवानों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें एयरलिफ्ट के जरिये रांची पहुचाया गया है बता दें कि इससे पहले भी चुनाव समाप्ति के ठीक दूसरे दिन भी नक्सलियों ने हमला किया था।

जानकारी के अनुसार नक्सलियों के इस हमले को हाल ही में हुए अभी तक के हमले में सबसे गंभीर बताया जा रहा है नक्सलियों ने सुरक्षा दस्ते पर आईईडी धमाका कर बड़ी नुकसान की योजना बनाई थी। हालांकि उग्रवादी अपने मंसूबे में कामयाब नहीं रहे। सरायकेला नक्सलियों का अड्डा माना जाता है। यहां हमेशा कोई न कोई घटना सामने आती है।

इससे पहले 20 मई को सरायकेला जिले में एक नक्सली हमले में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। हमले के वक्त पुलिसकर्मी सुरू सिंचाई परियोजना और बांध की सुरक्षा के लिए जा रहे थे। घायल पुलिसकर्मियों को जमशेदपुर के एक अस्पताल में ले जाया गया।

इसके अलावा तीन मई को नक्सलियों ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा के सरायकेला जिले में स्थित चुनाव कार्यालय को बम से उड़ा दिया। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। पुलिस के मुताबिक, नक्सलियों ने खूंटी से बीजेपी उम्मीदवार अर्जुन मुंडा के खरसावा चुनाव कार्यालय पर सुबह सुबह धावा बोला और उसमें सो रहे पांच लोगों को बाहर निकाल दिया। उसके बाद उन्होंने इमारत को एक आईईडी के जरिए उड़ा दिया।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com