Sunday - 20 October 2019 - 4:58 AM

6 IPS अफसरों का तबादला, मिर्जापुर के पुलिस कप्तान हटाए गए

न्‍यूज डेस्‍क

उत्तर प्रदेश शासन ने सोमवार को छह आईपीएस अधिकारियों का तबादल कर दिया। इसमें मिर्जापुर के पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार पांडे भी शामिल हैं।

पीलीभीत और मिर्जापुर के पुलिस कप्तानों को हटाकर डीजीपी ऑफिस से संबद्ध किया गया है, जबकि सिद्धार्थनगर के पुलिस अधीक्षक को मिर्जापुर का एसपी बनाया गया है।

नाम- वर्तमान तैनाती- नवीन तैनाती

  • अभिषेक दीक्षित-सेनानायक 35वीं वाहिनी पीएसी, लखनऊ- एसपी पीलीभीत।
  • विजय ढुल- एसपी मानवाधिकार, लखनऊ- एसपी सिद्धार्थनगर।
  • डॉ.धर्मवीर सिंह- एसपी सिद्धार्थनगर- एसपी मीरजापुर।
  • अवधेश कुमार पांडेय-एसपी मीरजापुर-डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध।
  • मनोज कुमार सोनकर-एसपी पीलीभीत-डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध।
  • डी.प्रदीप कुमार – एसपी लोक शिकायत, डीजीपी मुख्यालय – सेनानायक 35वीं वाहिनी पीएसी लखनऊ।

बता दें कि मिर्जापुर के हिनौता के प्राइमरी स्कूल में बच्चे मिड डे मील (दोपहर का भोजन) में नमक के साथ रोटी खाते दिखाई दिए थे। इस पूरे मामले में दो लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था।

आरोप था कि एक पत्रकार ने फर्जी तरीके और गलत मंशा से स्कूल में बच्चों के मिड-डे मील के वीडियो बनाए और उसका साथ गांव के प्रधान ने भी दिया।

इस मामले में ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राजकुमार पाल की गिरफ्तारी और पत्रकार पवन जायसवाल पर जिला प्रशासन की ओर से दर्ज कराए गए मुकदमे के विरोध में गांव के लोगों ने स्कूल का बहिष्कार किया था।

गांव वालों का कहना था कि इस मामले में प्रशासन ने सरकार को खुश करने के लिए पत्रकार और प्रधान प्रतिनिधि के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। पत्रकार और प्रधान प्रतिनिधि को जबरन फंसाया गया है।

इस मामले में हुई कार्रवाई से योगी सरकार की काफी किरकिरी हुई थी। प्रशासन के एक्शन पर सोशल मीडिया पर खूब जंग छिड़ी थी।

बताया जा रहा है कि मिर्जापुर एसपी अवधेश कुमार पांडे के खिलाफ कुछ शिकायतें डीजीपी मुख्यालय और शासन को भी मिली थीं। अब जबकि छह अधिकारियों के तबादले किए गए हैं, तो उनमें अवधेश कुमार पांडे का भी नाम है।

पीलीभीत में बीजेपी विधायक किशन लाल राजपूत के भांजे ऋषभ के साथ मारपीट की घटना में लचर कार्रवाई एसपी मनोज कुमार सोनकर पर भारी पड़ी।

बताया गया कि पीलीभीत के विधायक समेत कुछ अन्य बीजेपी नेताओं ने मामले की शिकायत सीधे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की थी। 2006 बैच के आइपीएस अधिकारी अभिषेक दीक्षित को पीलीभीत का नया एसएसपी नियुक्त किया गया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com