Monday - 30 January 2023 - 3:32 AM

ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से 5 की जान गई, पांच घायल

जुबिली पोस्ट ब्यूरो

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के जौनपुर में ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से एक बड़ा हादसा हो गया। ऑक्सीजन का सिलेंडर फटने से दुकान जमींदोज हो गई। जिसके मलबे में दबने से 5 लोगों की जान चली गई। जबकि लगभग 5 लोग घायल है।

जौनपुर के मडिय़ाहूं कोतवाली क्षेत्र के खजुरहवा गांव निवासी प्रेम प्रकाश सिंह लाइन बाजार थाना क्षेत्र के जगदीशपट्टी मोहल्ले में किराए के मकान में सिंह आक्सीजन गैस एजेंसी नाम से एजेंसी चलाता था। वह वाराणसी से ऑक्सीजन सिलेंडर लाकर यहीं से शहर के अस्पतालों में सप्लाई करता था।

गुरुवार की शाम करीब 5:30 बजे एजेंसी में जोरदार धमाका हुआ और धमाके में दो मंजिला मकान ढह गया। एजेंसी के सामने हाईवे से गुजर रहे राहगीर भी धमाके की चपेट में आने से घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही डीएम अरविंद मलप्पा बंगारी, एसपी आशीष तिवारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। एंबुलेंस से घायलों को अस्पताल भेजवाया गया।

जेसीबी और पुलिस फोर्स की मदद से मलबा हटाने का काम शुरू हुआ। मलबे से 5 लोगों के शव निकाले गए। विस्फोट में मृत दो लोगों की शिनाख्त हुई है, जिसमें मड़ियाहू के खजुरहवां निवासी प्रेम प्रकाश सिंह (35) और मड़ियाहू के मुकरपुर निवासी रामयश यादव (40) हैं। हादसे के चलते वाराणसी सुल्तानपुर हाईवे पर जाम लग गया।

इस हादसे में पांच लोग घायल हो गए। घायलों में एक ही परिवार के तीन लोग शामिल हैं। जिसमें कुमारी अंशू यादव (16) पुत्री शोभनाथ, ज्योंति यादव (19) पुत्री लक्ष्मीशंकर, आशू (20) निवासी जमैथा थाना जफराबाद और बगल के मकान में काम कर रहे मजदूर जलालपुर थाना क्षेत्र के कटहरा निवासी संजय (38), जफराबाद के कचगांव निवासी महताब आलम (26), जलालपुर के कादीपुर निवासी महेंद्र गिरी आदि शामिल हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com