Wednesday - 3 June 2020 - 10:45 PM

क्वारनटीन सेंटर से फरार हुए 35 कोरोना संदिग्ध, 29 पर FIR दर्ज

न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण पैर पसार रहा है। राज्य सरकार और प्रशासन इसे अब और फैलने से रोकने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। केंद्र सरकार ने भी इस बात को ध्यान में रखते हुए 21 दिन का लॉकडाउन की घोषणा की थी, जो 14 अप्रैल तक चलेगा।

इस बीच यूपी के हाथरस जिले से एक खबर सामने आई है कि एक क्वारनटीन सेंटर से करीब 35 कोरोना वायरस के संदिग्ध फरार हो गए हैं।

ये भी पढ़े: आपकी रक्षा के लिए आ रहा है Aarogya Setu ऐप

यूपी के हाथरस जिले के थाना सादाबाद क्षेत्र के कस्बा बिसावर के प्राथमिक विद्यालय में अन्य राज्यों से आए 35 लोगों को क्वारनटीन किया गया था। लेकिन प्रशासन की लापरवाही के कारण सभी लोग रात में चकमा देकर मौके से फरार हो गए। जब यह मामला प्रशासनिक अधिकारियों के संज्ञान में आया है तो वह कार्रवाई की बात कह रहे हैं।

ये भी पढ़े: कोरोना LIVE : संक्रमित मरीजों का संख्या हुई 2069, अब तक 53 मौत

आपको बता दें कि जिलाधिकारी द्वारा इन लोगों के खाने-पीने की और अन्य व्यवस्थाओं के लिए पंचायत सचिव को ड्यूटी पर लगाया गया था। लेकिन रात में खाना खाने के बाद पंचायत सचिव जैसे ही विद्यालय से अलग हुए, तभी यह लोग मौके का फायदा उठाकर फरार हो गए।

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने फरार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराने की बात कही है वहीं सरकारी काम में लापरवाही बरतने पर पंचायत सचिव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

हाथरस जिलाधिकारी का कहना है कि यह लोग बाहरी राज्यों से आए थे, लेकिन गांव के आसपास के ही थे जो मौके का फायदा उठाकर अपने घरों को चले गए हैं। लेकिन बाद में 6 लोग वापस आ गए हैं। इस मामले में 29 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दे दिए गए हैं और पंचायत सचिव को निलंबित करने की संस्तुति की गई है।

ये भी पढ़े: Lockdown: कल PM मोदी देंगे देश को संदेश, वीडियो करेंगे शेयर

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com