Saturday - 6 April 2024 - 1:37 PM

ईरान ने इजराइल को क्या दी चेतावनी?

जुबिली स्पेशल डेस्क

इजराइल और ईरान में एक बार फिर तनाव देखने को मिल रहा है। दरअसल यमन में ईरानी दूतावास पर हुए हमले के बाद दोनों देशों में एक बार फिर जंग जैसे हालात बनते दिख रहे हैं।

ईरान ने साफ कर दिया है कि वो अपने कमांडर की मौत का बदला हर हाल लेगा। इसको लेकर उनसे इजराइल को चेतावनी जारी कर दी है।  ऐसे में मिडिल ईस्ट में जंग फैलने के आसार बढ़ रहे है

 

इस साल सीरिया में ईरान दूतावास पर हमले के कुछ ही दिन बाद जेरूसलम डे आ रहा है, ऐसे में ये हमले इस बार और ज्यादा क्षमता के साथ हो सकते हैं।।इसके चलते अब ईरान इजराइल को टारगेट कर रहा ही। उसने इशारों में उसके उसपर हमला करने को बात कही है।

जानकारी के मुताबिक बपवित्र महीने रमजान के आखिरी शुक्रवार को होने वाले ईरानियन जेरूसलम डे पर इजराइल के नेशनल साइबर डायरेक्टोरेट ने एक वार्निंग जारी कर कहा कि इस दौरान देश पर साइबर हमले हो सकते हैं।

डायरेक्टोरेट ने कहा है कि इस साल इजराइल के खिलाफ हमलों की चर्चा बढ़ी है, जिनमें इजराइल पर साइबर हमलों का अह्वान किया गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जेरूसलम डे का आयोजन 5 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा। इसी को लेकर ईरान द्वारा लोगों से 7 अप्रैल को हैशटैग #OpJerusalem और #OpIsrael में हिस्सा लेने का अह्वान किया गया है।

इस कारण नेशनल साइबर डायरेक्टोरेट को भी लग रहा है कि इस दिन इजराइल के उपर कई साइबर अटैक हो संभावना हैं। इसलिए वो पहले अलर्ट हो गया है।  बता दे कि दोनों के अक्सर तनाव रहता है। इस कारण जंग का खतरा हमेशा बना रहता है। अगर दोनों देशों में जंग होती है तो मिडिल ईस्ट में हालत बेकाबूहो सकते हैं।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com