Saturday - 28 January 2023 - 4:32 PM

ट्रेन में भीड़ की वजह से 18 साल की युवती का दम घुटने से मौत

न्‍यूज डेस्‍क

भारतीय रेल के जनरल डिब्बे की सच्‍चाई किसी से छुपी नहीं हैं। इन डिब्‍बों में भीड़ इतनी होती है कि किसी की भी जान चली जाए। ऐसी ही एक घटना यूपी संपर्क क्रांति ट्रेन में सामने आई है।

यूपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में शुक्रवार रात को भीड़ की वजह से सीता (18) की दम घुटने से मौत हो गई। युवती दिल्ली से ट्रेन के जनरल कोच में सवार हुई थी। ट्रेन में खासी भीड़ थी।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि ट्रेन में दाखिल होने के बाद से ही युवती तबियत खराब होने की बात कह रही थी। कई बार उसने पिता से ट्रेन से नीचे उतरने की बात भी कही, लेकिन भीड़ ज्यादा होने के कारण वह ऐसा नहीं कर सके।

बीच में वह बेहोश भी हो गई थी। इस घटनाक्रम के घटने तक ट्रेन आगरा को पार कर चुकी थी। ग्वालियर और झांसी के बीच युवती की तबियत ज्यादा बिगड़ गई। युवती फिर से बेहोश हो गई। आनन-फानन में युवती को झांसी रेलवे स्टेशन पर उतारा गया।

जहां से एम्बूलेंस द्वारा अस्पताल ले जाया गया। लेकिन अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों ने युवती को मृत घोषित कर दिया। जीआरपी प्रभारी निरीक्षक अजीत कुमार ने बताया कि मृतका बीमार थी।

उन्‍होंने बताया कि संभवत: भीड़ ज्यादा होने की वजह से वह सांस नहीं ले सकी और बेहोश हो गई। इसके बाद उसकी मौत हो गई। मौत का सही कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही सामने आएगा। शव को पोस्मार्टम के लिए भेज दिया गया।

पिता रामप्रकाश अहिरवार दिल्ली में मजदूरी करते हैं। शुक्रवार की रात वह घर जाने के लिए ट्रेन में सवार हुए थे। जनरल कोच में खासी भीड़ होने के बाद भी वह उसमे सवार हो गए।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com