Wednesday - 10 January 2024 - 7:31 AM

कांग्रेस में ‘हार्दिक पटेल’ की एंट्री

गुजरात। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल मंगलवार को आधिकारिक तौर पर कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस अध्यक्ष ने हार्दिक पटेल का वेलकम किया। इस मौके पर प्रियंका गांधी और मनमोहन सिंह भी मौजूद थे। कांग्रेस में शामिल होने से पहले खुद हार्दिक पटेल ने इस बात की जानकारी दी थी। पाटीदार नेता ने ट्वीट किया था, ‘देश और समाज की सेवा के मकसद से अपने इरादों को मूर्तरूप देने के लिए मैंने 12 मार्च को श्री राहुल गांधी और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में इंडियन नेशनल कांग्रेस जॉइन करने का निर्णय लिया है।

अहमदाबाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में पहुंचे हार्दिक पटेल, जामनगर से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

आपको बता दें महज 22 साल की उम्र में हार्दिक पटेल ने पूरे गुजरात की राजनीति को हिलाकर रख दिया था। वे पटेल आरक्षण को लेकर आंदोलन चला रहे थे। उस दौरान उन्होंने 80 से ज्यादा रैलियां की थीं। हार्दिक के साथ आरक्षण की मांग में उतरे लोग इससे कम की बात करने को भी तैयार नहीं थे। हार्दिक ने उस वक्त 6 जुलाई को गुजरात के महेसाणा में आयोजित एक छोटी सी रैली को विशाल रूप दे दिया था। बाद में हार्दिक ने 2017 में हुए गुजरात विधानसभा चुनावों में गुजरात के दो अन्य युवा नेताओं अल्पेश ठाकोर और जिग्नेश मेवानी के साथ कांग्रेस का साथ दिया था।

जामनगर से लड़ सकते हैं चुनाव

कांग्रेस में शामिल होने के बाद अब हार्दिक के जामनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही हैं। आपको बता दें जामनगर में कांग्रेस को 2009 और 2004 में जीत मिली थी। इससे पहले यहां बीजेपी के चंद्रेश कोराडिया को 1989 से 1999 के बीच लगातार पांच बार जीत मिली थी। ऐसे में हार्दिक का जामनगर से चुनाव लड़ने की खबर सामने आने के बाद से दिग्गज हैरान हैं। हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर पर कुछ भी साफ नहीं हुआ है।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com