Tuesday - 7 February 2023 - 6:51 AM

होटल में भीषण आग, 17 की मौत

दिल्ली। करोलबाग के होटल अर्पित पैलेस में शॉर्ट सर्किट से लगी आग इतनी बड़ी हो गई कि इस घटना में 17 लोगों की मौत हो गई है, इनमें कई महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल वाहन पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। अग्निशमन विभाग के मुताबिक होटल से सात लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। आग इतनी भयानक थी कि लोगों को खिड़की से कूदकर अपनी जान बचानी पड़ी।

अग्निशमन विभाग के डिप्टी चीफ सुनील चौधरी ने बताया कि होटल अर्पित पैलेस में आग की चपेट में आने से 17 लोगों की मौत हो गई।

हालांकि आग बुझा दी गई है। बचाव एवं राहत कार्य फिलहाल जारी है। सूचना मिलते ही 26 दमकल वाहन मौके पर पहुंचे और बचाव एवं राहत कार्य शुरू किया गया। इस प्रकरण का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें एक आदमी छत से कूद कर जान बचाने की कोशिश कर रहा है।

आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन कर्मियों ने बड़ा अभियान चलाया। बताया जा रहा है कि होटल में 40 कमरे हैं। केरल से आए एक ही परिवार के 7 लोगों को बचाया गया है जबकि तीन के अभी भी फंसे होने की आशंका है। माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। केरल से आए एक ही परिवार के 10 लोग होटल अर्पित पैलेस में ठहरे थे। अग्निशमन विभाग के मुताबिक मरने वालों में एक बच्चा, एक महिला और 7 पुरुष शामिल हैं।

आग लगने की घटना उस समय हुई जब लोग गहरी नींद में सो रहे थे। हताहतों की संख्या इसलिए इतनी बड़ी हो गई। बताया जा रहा है कि आग सुबह 5 बजे लगी। आग लगते ही लोगों में अफरा-तफरी मच गई और भगदड़ जैसी स्थिति बन गई।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com