Sunday - 5 July 2020 - 10:43 PM

वित्त मंत्री का निवेशकों को आश्वासन, कहा-निवेश के लिए भारत सबसे बेहतर

न्यूज डेस्क

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने निवेशकों को आश्वासन देते हुए कहा कि उन्हें पूरी दुनिया में भारत से बेहतर कोई जगह नहीं मिलेगी। भारत ही ऐसा देश है जहां लोकतंत्र में यकीन करने के साथ पूंजीवाद का सम्मान किया जाता है।

वित्त मंत्री ने यह बातें वाशिंगटन में अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के मुख्यालय में आयोजित एक परिचर्चा में कही। उन्होंने इस मंच से दुनिया भर के निवेशकों को आश्वासन दिया कि भारत सरकार नये सुधार लाने पर निरंतर काम कर रही है।

वित्त मंत्री ने कहा , ‘भारत आज भी सबसे तेजी से विकसित हो रही अर्थव्यवस्था है। इसके पास उत्कृष्ट कुशलता वाली श्रमशक्ति और ऐसी सरकार है जो सुधार के नाम पर जरूरी चीजों और इन सबसे ऊपर लोकतंत्र और कानून के शासन पर लगातार काम कर रही है।’

निवेशक भारत में निवेश क्यों करें, इस सवाल के जवाब में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि भले ही अदालती व्यवस्था में थोड़ी देरी हो जाती है, लेकिन भारत एक पारदर्शी और मुक्त समाज है। उन्होंने यह भी कहा कि भारत में कानून-व्यवस्था के साथ काम होता है और बहुत तेजी से सुधार हो रहे हैं, देरी को कम करने की दिशा में भी। सीतारमण ने कहा, ‘इसलिए आपको भारत जैसा लोकतंत्र पसंद और पूंजीवाद का सम्मान करने वाला देश नहीं मिलेगा।’

वहीं बड़ी बीमा कंपनियों द्वारा इस क्षेत्र में निवेश पर लगी सीमा हटाने की अपील पर वित्त मंत्री कहा कि सरकार को यह समझना होगा कि सीमा हटाने के अलावा इस क्षेत्र की और क्या उम्मीदें हैं। उनका रुख इसके प्रति लचीला है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वे इस वक्त उन्हें किसी तरह का आश्वासन नहीं दे सकतीं, लेकिन इस दिशा में काम किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : मंदिर ही है असली ‘ब्रह्मास्त्र’

यह भी पढ़ें :  पीएमसी घोटाला : हमारी संपत्ति बेचकर पैसा वसूल लिया जाए

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com