Tuesday - 31 January 2023 - 12:09 AM

बीजेपी में टिकट पर मची रार, साक्षी ने दी चेतावनी

जुबिली पोस्ट ब्यूरो

लखनऊ। उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज का एक पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। पत्र में उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे को चेतावनी दी है और कहा है कि उन्नाव में उन्होंने पार्टी को खड़ा किया है। मेहनत और पैसा लगाकर इस क्षेत्र में मेहनत की है। उन्होंने ये भी स्पष्ट किया है कि अगर उन्हे यहां से टिकट नही मिला तो बीजेपी को इसके परिणाम भुगतने होंगे। हालांकि उन्होंने इस पर सफाई देते हुए कहा है कि उन्हें इस पत्र की कोई जानकारी नहीं है। पार्टी का फैसला उनके लिए सर्वोपरि है।

सोशल मीडिया पर साक्षी महाराज के लेटर पैड पर लिखा हुआ जो पत्र वायरल हुआ है, उसमें बकायदा उनका हस्ताक्षर भी है। इस पत्र में उन्होंने सारे तर्क दिये है कि क्यों उन्हें टिकट मिलना चाहिए? उन्होंने पत्र में जातीय समीकरण तक गिना दिया है। वायरल पत्र में लिखा है कि मैंने 2014 में तीन लाख पन्द्रह हजार वोटों से जीत दर्ज करायी थी।

लोकसभा में कांग्रेस और बसपा की जमानत जब्त हुई थी। सपा दूसरे नम्बर पर रही थी। यह सीट सपा-बसपा गठबंधन में 2019 निर्वाचन में सपा के खाते में गयी है। वे पत्र में ये भी बता रहे हैं कि सपा की ओर से कद्दावर नेता अरूण कुमार शुक्ला या अन्य किसी ब्राह्मïण के लडऩे की पूरी सम्भावना है। उन्नाव का जातीय समीकरण भी लिखा है।

इसका भी जिक्र है कि जनपद में उनको छोड़कर ओबीसी का कोई प्रतिनिधित्व नहीं है। वैसे भी पार्टी पर ओबीसी की उपेक्षा का आरोप यदा-कदा लगता रहा है। वायरल पत्र की सच्चाई आखिर कितनी सच्ची या कितनी झूठी है, इसका पता तो आने वाला समय बतायेगा। लेकिन इतना तो तय है कि बेजीपी में टिकट को लेकर जो नेताओं में रार छिड़ी हुई है।

वायरल पत्र नीचे पढ़ा जा सकता है:

ये चिट्ठी वाली बात कहां से चल रही है मुझे पता नहीं 5 बार MP बन चुका हूं अगर पार्टी टिकट देगी तो आगे भी चुनाव लड़ूंगा अगर नहीं देगी तो पार्टी का प्रचार करूंगा । पत्र की बात को झूठा बताया ।

साक्षी महाराज, सांसद, उन्नाव

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com