Wednesday - 8 February 2023 - 11:45 AM

BREAKING NEWS : नहीं रहा ये सितारा, बॉलीवुड में मातम

जुबिली स्पेशल डेस्क

मुंबई। हिंदी और मराठी इंडस्ट्री के बेहद मशहूर एक्टर विक्रम गोखले को लेकर बड़ी खबर आ रही है।लेजेंडरी एक्टर विक्रम गोखले का 82 की उम्र में निधन हो गया है।

एक्टर ने पुणे स्थित अस्पताल में 26 नवंबर की दोपहर अंतिम सांस ली. पुणे के वैकुंठ क्रेमेटोरियम में आज शाम ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

मराठी मंच के साथ बॉलीवुड में भी काम कर चुके है। गोखले ने कई हिंदी और मराठी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। 2013 में मराठी फिल्म ‘अनुमति’ के लिए 60वें राष्ट्रीय पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था।

उनके लंबे और शानदार करियर की हाइलाइट्स में हिट बॉलीवुड फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में ऐश्वर्या राय के एक सख्त और पारंपरिक पिता की भूमिका थी। इस रोल से उन्हें काफी पॉपुलैरिटी मिली थी। गोखले ने 1989 की फिल्म ‘सलीम लंगड़े पे मत रो’ में सलीम के पिता और 2019 के ‘मिशन मंगल’ में इसरो के निदेशक की भूमिका निभाई।

ये भी पढ़ें-VIDEO:नेताजी के लिए जेल बन गई नई आरामगाह तभी ले रहे जिंदगी का मजा!

यह भी पढ़ें : मुख्तार अंसारी के बांदा जेल से लखनऊ जाने के दौरान लीक हुई जानकारी के मामले में जांच शुरू

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : वक्त के गाल पर हमेशा के लिए रुका एक आंसू है ताजमहल

1971 में गोखले की पहली फिल्म, ‘परवाना’ में उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ काम किया था और दोनों की एक लंबे समय तक चलने वाली दोस्ती रही, जो अग्निपथ (1990) और खुदा गवाह (1992) में भी स्क्रीन शेयर करने के दौरान चलती रही। उनकी अन्य प्रमुख फिल्मों में ‘भूल भुलैया’, ‘ट्रैफिक’, ‘हिचकी’ और ‘अब तक छप्पन’ शामिल हैं. उनकी मराठी फिल्मों में ‘आमी बोलातो मराठी’, ‘लपंडाव’, ‘कलात नकलत’, ‘गोदावरी’, ‘एबी आनी सीडी’, ‘प्रवास’ और ‘नटसम्राट’ शामिल हैं. उन्होंने मराठी फिल्म ‘आघाट’ में अभिनय और निर्देशन भी किया।

इससे पहले उनके निधन की खबर मीडिया में चल रही थीउन्हें पुणे के पंडित दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। जहां पर डॉॅक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही थी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com