Wednesday - 18 May 2022 - 10:02 AM

Ranji Trophy : हार से UP का सफर खत्म

स्पेशल डेस्क

लखनऊ । हिमाचल प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप -बी के मुकाबले के चौथे और अंतिम दिन शनिवार को मेजबान उत्तर प्रदेश को अटल इकाना स्टेडियम पर 386 रनों के बड़े अंतर से धूल चटाकर कुल छह अंक हासिल कर लिए है। इसके साथ ही हार से यूपी की टीम का रणजी सफर यहीं पर खत्म हो गया है।

यह भी पढ़ें : …तो फिर द्रविड़ के वारिस होंगे राहुल

पिछले सत्र में भी इसी मैदान पर सौराष्ट्र ने यूपी के सपनों पर ग्रहण लगा दिया था। इस जीत के साथ हिमाचल एलीट ग्रुप-बी की अंक तालिका में कुल 19 अंको के साथ नौवें स्थान पर पहुंच चुकी है जबकि यूपी 20 अंक के साथ सातवें पायदान पर है।

दूसरी पारी हिमाचल प्रदेश की तरफ से वैभव अरोड़ा ने घातक गेंदबाजी करते हुए 41 रन देकर पांच विकेट चटकाये। उनके अलावा रिषि धवन ने तीन और मयंक डागर ने दो विकेट हासिल किए। वहीं यूपी की तरफ से आर्यन जुयाल ने 56 रन का योगदान दिया लेकिन अपनी टीम को हार से बचा नहीं पाये।

यह भी पढ़ें :  अब ऐसे चुने जाएंगे TEAM में खिलाड़ी

आर्यन जुयाल के आलावा अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। हालांकि रिंकू सिंह ने थोड़ा संघर्ष किया और 27 रन की पारी खेली जबकि यूपी के तीन बल्लेबाज दूसरी पारी में अपना खाता भी नहीं खोल सके। उनमें अनुभवी बल्लेबाज अक्शदीप नाथ,अंकित राजपूत व सौरभ के नाम शामिल है।

यह भी पढ़ें : …तो फिर द्रविड़ के वारिस होंगे राहुल

हालांकि यूपी की हार की नींव मैच के तीसरे दिन ही पड़ गई थी जब उसके चोटी के चार बल्लेबाज केवल 77 रन के स्कोर पर ही ढेर हो गए थे। मैच के चौथे दिन करीब 90 मिनट के अंदर यूपी का बोरिया बिस्तर बंध गए और पूरी टीम दूसरी पारी 148 रन पर ढेर हो गई है।

हिमाचल प्रदेश ने पहली पारी में 220 रन का मामूली स्कोर बनाया था इसके जवाब में यूपी की पहली पारी 119 रनो पर लुढ़क गई। 101 रनों की बढ़त के साथ मैदान पर उतरे मेहमान बल्लेबाजों ने दूसरी पारी सात विकेट पर 433 रनों पर पारी घोषित कर दी और मेजबान टीम को जीत के लिये 535 रनों का लक्ष्य दिया जिसके जवाब में यूपी की दूसरी पारी 148 रन पर ही सिमट गयी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com