Saturday - 28 January 2023 - 6:34 AM

तो क्या केएल राहुल को लखनऊ सुपर जॉइंट्स की कप्तानी से हाथ धोना पड़ेगा?

जुबिली स्पेशल डेस्क

इंडियन प्रीमियर लीग की नई टीम लखनऊ सुपर जॉइंट्स के लिए अभी तक आईपीएल उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है। पिछले सीजन में ये टीम संघर्ष करती नजर आई। ऐसे में नये सत्र में ये टीम अभी से तैयारियों में जुट गई है। जहां पर कमी है उसको सुधारने का काम शुरू हो गया है।

इसी के तहत लखनऊ सुपर जॉइंट्स ने जेसन होल्डर और मनीष पांडे जैसे फ्लॉप खिलाडिय़ों को अपनी टीम से रिलीज कर दिया है। इस तरह से लखनऊ की टीम ने सात खिलाडिय़ों को रिलीज किया है। हालांकि केएल राहुल समेत 15 खिलाडिय़ों को लखनऊ की टीम में बरकरार रखा गया है।

आईपीएल ऑक्शन 2023 का आयोजन 23 दिसंबर को कोच्चि में किया। वहीं अब ऑक्शन के लिए लखनऊ सुपर जॉइंट्स के पास 23 35 करोड़ रूपए है। उधर लखनऊ सुपर जॉइंट्स को लेकर एक और बड़ी खबर आ रही है कि शायद नये सीजन में केएल राहुल की जगह किसी और को कप्तान बनाया जा सकता है। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है कि केएल राहुल का फ्लॉप शो। पिछले सीजन में उनकी कप्तानी सवालों के घेरे में रही है जबकि इंडिया के लिए बतौर कप्तान उनका प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा है।

ऐसे में अटकले लगायी जा रही है कि किसी और खिलाड़ी को नया कप्तान बनाया जा सकता है। इसके पीछे एक और बड़ा कारण है केएल राहुल का बल्ले से नाकाम होना। लखनऊ सुपर जॉइंट्स को करीब से देखने वालों की माने तो उनको कप्तानी से मुक्त कर दिया जाये ताकि उनका पूरा फोकस अपनी बल्लेबाजी पर लगा सके।

हालांकि आईपीएल 2022 में केएल राहुल के प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। भले की वो बतौर कप्तान फ्लॉप रहे हो लेकिन आईपीएल 2022 में केएल राहुल अपनी टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. आईपीएल 2022 में केएल राहुल के बल्ले से 15 मैचों की 15 पारियों में 616 रन निकले थे।

आईपीएल 2022 में केएल राहुल के बल्ले से दो शतक और चार अर्धशतक भी निकला था। आईपीएल 2022 में केएल राहुल के सर्वाधिक स्कोर की बात करें तो केएल राहुल का नाबाद 103 रन सर्वाधिक स्कोर था। लखनऊ के लिए खेलते हुए केएल राहुल की सैलरी 17 करोड़ रुपए है लेकिन बतौर कप्तान वो सुपर फ्लॉप रहे हैं। टी20 में पिछली दस इंटरनेशनल पारियों का उनका एवरेज देखा जाए तो महज 25 के करीब है। ऐसे में भारतीय टीम में उनके भविष्य को लेकर क्रिकेट प्रेमी सवाल उठा ही रहे हैं, बड़ा सवाल आईपीएल में उनकी कप्तानी को लेकर भी है। कहा जा रहा है कि जिस तरह से लखनऊ सुपर जॉएंट्स के मालिक संजीव गोयनका हैं।

वह आरपीएसजी ग्रुप के मालिक संजीव गोयनकाहैं। इससे पहले आपको याद होगा कि साल 2016 में पुणे सुपर जॉएंट की भी मालिक थी और ये टीम दो साल आईपीएल में रही थी। साल 2016 में टीम की कमान महेंद्र सिंह धोनी को सौंपी गई थी और खिताब नहीं जिता पाने के बाद उन्हें कप्तानी से चलता कर दिया था। ऐसे में केएल राहुल पर भी यही फॉमूर्ला अपनाया जा सकता है।

लखनऊ सुपर जॉइंट्स ने इन खिलाडय़िों को किया रिलीज 

एंड्रयू टाय, अंकित राजपूत, दुशमंथा चमीरा, एविन लुईस, जेसन होल्डर, मनीष पांडे, शाहबाज़ नदीम

लखनऊ सुपर जॉइंट्स ने इन खिलाडय़िों को किया रिटेन-

केएल राहुल (कप्तान), आयुष बडोनी, करण शर्मा, मनन वोहरा, क्विंटन डी कॉक, मार्कस स्टोइनिस, कृष्णप्पा गौतम, दीपक हुड्डा, काइल मेयर्स, क्रुणाल पांड्या, अवेश खान, मोहसिन खान, मार्क वुड, मयंक यादव, रवि बिश्नोई

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com