Wednesday - 28 September 2022 - 9:25 AM

ब्रिटिश PM की रेस में पिछड़े ऋषि सुनक, लिज ट्रस ने बनाई इतने अंकों की बढ़त

जुबिली स्पेशल डेस्क

लंदन। ब्रिटेन का अगला पीएम कौन बनेगा ये सवाल बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रहा है। दरअसल ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री के लिए जैसे-जैसे समय नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे ऋषि सुनक और लिज ट्रस के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिल रहा है।

शुरुआती दौर में ऋषि सुनक सबसे आगे चल रहे थे लेकिन अब तस्वीर पूरी तरह से बदली हुई नजर आ रही है। स्थानीय मीडिया की नई जानकारी की माने तो एक रिपोर्ट में बताया गया है कि ऋषि इस लड़ाई में लिज से काफी पीछे चल रहे हैं।

कंजर्वेटिवहोम वेबसाइट द्वारा यूके टोरी (कंजर्वेटिव) सदस्यों के नए सर्वे में लिज़ ट्रस ने ऋषि सुनक पर 32 अंकों की निर्णायक बढ़त बनायी। बुधवार को प्रभावशाली वेबसाइट कंजर्वेटिवहोम द्वारा मतदान किए गए।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के चुनाव का परिणाम 5 सितंबर को आएगा, जिसमें विजेता नतीजा घोषित होने के अगले दिन बोरिस जॉनसन से पदभार ग्रहण करेगा।

टोरी के 961 सदस्यों में से लगभग 60 फीसदी ने कहा कि उन्होंने लिज ट्रस को कंजर्वेटिव पार्टी का नया नेता बनाने का समर्थन किया, जबकि सिर्फ 28 फीसदी ने सुनक का समर्थन किया।

बता ब्रिटेन का अगला पीएम कौन होगा ये बहुत जल्द पता चल जायेगा। हालांकि नये पीएम को चुनने की प्रक्रिया शुरू हो गई और भारतीय मूल के ऋषि सुनक 4 राउंड के बाद एक अच्छी बढ़त बनाए हुए थे । इसके साथ ही पांचवें राउंड में वो सबसे आगे चल रहे हैं और टॉप पर कायम थे।

बेटिंग एक्सचेंज फर्म स्मार्केट की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि यूके के नए पीएम की राह लिज ट्रस के लिए ज्यादा आसान है जबकि, ऋषि सुनक इससे पहले कंर्जवेटिव सांसदों के बीच हुई वोटिंग में सबसे आगे रहे लेकिन, वो अब फिलहाल इस लड़ाई में पिछड़ गए है। रिपोर्ट के मुताबिक, लिज ट्रस और ऋ षि सुनक के पीएम बनने के लिए 90-10 प्रतिशत चांसेज हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com