Tuesday - 28 September 2021 - 4:57 PM

नेपाल के PM ओली को बड़ा झटका,पार्टी से बेदखल

जुबिली स्पेशल डेस्क

नेपाल में लगातार राजनीति संकट देखने को मिल रहा है। इतना ही नहीं कार्यवाहक प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की मुश्किले लगातार बढ़ रही है। अब खबर है कि कम्युनिस्ट पार्टी दो गुटों में बटने की खबरे भी जोर पकड़ती नजर आ रही है।

जानकारी मिल रही है कि विरोधी गुट ने कार्यवाहक प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली को पार्टी से बाहर करने की बड़ी घोषणा कर डाली है।
पुष्प कमल दहल उर्फ प्रचंड की अगुआई वाले गुट की संट्रेल कमिटी की रविवार को एक बैठक हुई है।

इस बैठक में ओली को पार्टी से बाहर करने की बात कही गई है। इसको लेकर विरोधी गुट के प्रवक्ता नारायण काजी श्रेष्ठ ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, कि उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई है।

ये भी पढ़े: राहुल का तंज- जनता महंगाई से त्रस्त, मोदी सरकार टैक्स वसूली में मस्त

ये भी पढ़े: क्या नड्डा की रणनीति से मजबूत होगी बीजेपी

बता दें कि इससे पहले ओली को कम्युनिस्ट पार्टी में सह अध्यक्ष पद से बेदखल कर दिया गया था। पीएम ओली के खिलाफ विरोधी गुट लगातार प्रदर्शन कर रहा है।

kp sharma oli

दरअसल ओली ने पिछले साल दिसम्बर में संसद को भंग करने और फिर चुनाव होने की वजह से विरोधी गुट उनसे नाराज हो गया था और उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया था।

ये भी पढ़े: अब फोन पर मिलेगी बजट से जुड़ी हर जानकारी

ये भी पढ़े: तो क्या अब स्वास्थ्य विभाग करेगा 108-102 एंबुलेंस का संचालन

इससे पहले नेपाल की सियासत में चीन के दखल के खिलाफ लोगों ने प्रदर्शन किया व संवैधानिक राजशाही और हिंदू राष्ट्र की बहाली की मांग की। इस दौरान प्रदर्शन में शामिल नेताओं ने प्रधानमंत्री ओली के संसद भंग करने की जमकर आलोचना की गई।

आरपीपी के अध्यक्ष कमल थापा तथा पशुपति शमशेर राणा ने नेपाल को फिर से हिंदू राष्ट्र घोषित करने तथा संवैधानिक राजशाही बहाल करने की मांग की थी। नेताओं ने कहा था कि देश में लोकतंत्र की रक्षा करने तथा राजनीतिक स्थिरता के लिए हिंदू राष्ट्र और संवैधानिक राजशाही की बहाली के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com