Thursday - 2 February 2023 - 12:59 PM

दोपहर 2 बजे CM पद की शपथ लेंगे नीतीश कुमार, तेजस्वी होंगे डिप्टी सीएम

जुबिली स्पेशल डेस्क

पटना। जेडीयू नेता नीतीश कुमार बुधवार (10 अगस्त, 2022) को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे है। पटना से मिली जानकारी के अनुसार शपथ ग्रहण समारोह दोपहर दो बजे होगा। इस दौरान नीतीश कुमार के साथ-साथ आरजेडी नेता तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

बता दें कि मंगलवार को बिहार में बड़ा खेल तब हो गया जब नीतीश कुमार ने एनडीए का साथ अचानक से छोड़ दिया और अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद उन्होंने राज्यपाल फागूलाल चौहान के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया।

इस दौरान नीतीश कुमार ने राज्यपाल से कहा कि उनके पास 164 विधायकों और 7 पार्टियों का समर्थन है। इसके साथ ही बिहार में एक बार फिर महागठबंधन की सरकार बनने जा रही है।

उधर नीतीश कुमार के इस कदम से बीजेपी काफी गुस्से में है। बीजेपी के बड़े नेताओं में शुमार रवि शंकर प्रसाद ने उन पर तंज कसते हुए कहा कि जब भारतीय जनता पार्टी के साथ परेशान थे, तो 2 साल से क्या कर रहे थे।

बिहार में पिछले कई दिनों की सियासी घमासान देखने को मिल रहा था लेकिन तब कोई ये नहीं जानता था कि नीतीश कुमार फिर से पाला बदल लेंगे। आखिरकार मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस्तीफा देने पर मजबूर होना पड़ा। उन्होंने राज्यपाल फागूलाल चौहान को अपना इस्तीफा सौंपा जिसे उन्होंने स्वीकार भी कर लिया।

इसके बाद नीतीश कुमार और तेजस्वी सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल के पास पहुंचे हैं। वहीं बीजेपी ने कहा जेडीयू ने हमें धोखा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद नीतीश ने कहा हमने एनडीए छोड़ दिया है।

नीतीश कुमार ने बताया कि हमारे सभी एमपी एमएलए एनडीए छोडऩे को तैयार हैं।इसके पहले बिहार बीजेपी के साथ जेडीयू का काफी लंबे समय से टकराव चल रहा था लेकिन अब नीतीश ने बीजेपी से अपना रिश्ता तोड़ लिया है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com