Thursday - 3 December 2020 - 10:42 PM

अलास्का के इस शहर में टकराए दो विमान

जुबिली न्यूज़ डेस्क

अमेरिका में एक हवाई दुर्घटना में सात लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हादसा अलास्का के सोलडोन्टा शहर से कुछ दूरी पर हुआ। जानकारी के अनुसार, दो छोटे विमान हवा में टकरा गए। मारे गए लोगों में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की रिपब्लिकन पार्टी के एक स्टेट असेंबली मेंबर गैरी नोप भी शामिल हैं

फ़िलहाल एफएए और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड (एनटीएसबी) के अधिकारी दुर्घटना की जांच कर रहे हैं। घटना के बारे में एनटीएसबी अलास्का के प्रमुख क्लिंट जॉनसन ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा स्टर्लिंग हाइवे के पास गिरा है। दोनों ही विमानों ने सोलडोन्टा एयरपोर्ट से उड़ान भरी और एंकोरेज शहर से करीब 150 मील दूर हवा में यह आपस में टकरा गए।

सिंगल इंजन वाले थे विमान

संघीय उड्डयन प्रशासन (एफएए) द्वारा जारी किये गये बयान के अनुसार हादसा आज  सुबह करीब 8:30 बजे हुआ। यहां हवाई अड्डे से उत्तर-पूर्व में दो मील की दूरी पर एक इंजन वाले डी हैविलैंड डीएचसी -2 बीवर विमान दूसरे दो इंजन वाले पाइपर-पी12 विमान से टकरा गया। और सात लोगों की मौत हो गई जिसमें रिपब्लिकन पार्टी के एक स्टेट असेंबली मेंबर गैरी नोप भी शामिल हैं।

अमेरिकी ध्वज और अलास्का प्रांत के झंडे को झुकाया गया

हालांकि दोनों विमानों में कितने लोग सवार थे इसका पता नहीं चल सका है। जबकि इस दुर्घटना में अलास्का हाउस के प्रतिनिधि गैरी नोप की मौत की पुष्टि उनके कई सहयोगियों ने की है। नोप की पत्नी हेलेन ने कहा कि वह शुक्रवार सुबह अपना विमान उड़ा रहे थे।

अलास्का के गवर्नर माइक डनली ने सोमवार तक नोप के सम्मान में अमेरिकी ध्वज और अलास्का प्रांत के झंडे को आधा झुकाने का आदेश दिया है। अलास्का के कई नेताओं ने नोप के निधन पर दुख और संवेदना व्यक्त की है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com