Wednesday - 8 February 2023 - 10:26 AM

ICC World Cup 2019 : पाकिस्तान को बाहर निकालने की मांग करेगी BCCI

पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले से पूरा देश नाराज है हर कोई बदला लेने की बात कर रहा है। पाकिस्तान से किसी भी प्रकार का रिश्ता किसी भारतीय को नहीं चाहिए। पाकिस्तान के लगातार आतंकी हमलों से परेशान हरभजन सिंह जैसे शीर्ष भारतीय क्रिकेटर्स पाकिस्तान के खिलाफ राउंड रोबिन मुकाबले के बहिष्कार की मांग कर रहे हैं तो चेतन चौहान जैसे अनुभवी चाहते हैं कि भारत पूरे टूर्नामेंट का बहिष्कार करें।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड

ऐसे में भारत अब खेल के मैदान में कड़ी कार्रवाई का मन बना चुका है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने क्रिकेट विश्व कप से पाकिस्तान को बाहर करने की कोशिश शुरू कर दी है। BCCI अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को खत लिखकर पाकिस्तान टीम को विश्व कप से बाहर करने की मांग करेगा। क्रिकेट प्रशासक समिति के चेयरमैन विनोद राय ने BCCI के सीईओ राहुल जौहरी से ICC को पत्र लिखने के लिए कहा है।

राहुल जौहरी इस पत्र में पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद देश के लागों में उमड़े गुस्से के माहौल का हवाला देते हुए अपील करेंगे कि पाकिस्तान को क्रिकेट विश्व कप से बाहर किया जाए क्योंकि ऐसे माहौल में भारत को पड़ोसी मुल्क के साथ क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए। ICC के प्रस्तावित कार्यक्रम में यह मांग उठाया जायेगा साथ ही शुक्रवार को राहुल जौहरी खेल प्रशाशकों की समिति (COA) के साथ बैठक भी कर सकते हैं।

पूर्व कप्तानों और क्रिकेटरों की मांग

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत के तमाम पूर्व क्रिकेटरों ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट नहीं खेलने की बात की है। इसमें हरभजन सिंह से लेकर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, चेतन चौहान, गौतम गंभीर और पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के नाम शामिल हैं।

सौरव गांगुली ने कहा है कि- सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के साथ सभी खेलों में संबंध खत्म हो जाने चाहिए। गांगुली ने हरभजन सिंह का समर्थन करते हुए कहा कि विश्व कप के एक मैच में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलने से भारत की संभावनाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

इन सब के बीच आईसीसी और वर्ल्‍ड कप 2019 की आयोजन समिति को अब भी यह मानकर चल रहें है कि 16 जून को मैनचेस्टर में होने वाला भारत-पाकिस्तान मैच अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगा।

https://www.jubileepost.in

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com