Thursday - 2 February 2023 - 5:58 PM

मंत्री ब्रजेश पाठक ने अपने कार्यों का पेश किया ब्यौरा, राज्यपाल ने की तारीफ

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने प्रदेश के विधि एवं न्याय, अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत और राजनैतिक पेंशन विभाग के मंत्री ब्रजेश पाठक के विभागों के क्रियाकलापों एवं उपलब्धियों की कार्यवृत्त पुस्तिका ‘स्वस्ति मार्ग’ का शनिवार को गोमती नगर स्थित एक होटल में विमोचन किया।

पुस्तिका ‘स्वस्ति मार्ग’ में सरकार गठन से अब तक मंत्री ब्रजेश पाठक के अधीन विभागों के किये गये कार्यों एवं योजनाओं की जानकारी दी गयी है।

ब्रजेश पाठक अत्यन्त सक्रिय जननेता हैं: राज्यपाल राम नाईक

इस अवसर पर राज्यपाल ने बताया कि विधान सभा में चुनकर आये नये जनप्रतिनिधियों का भी एक प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिससे उन्हें संसदीय नियमों एवं कार्यों की जानकारी हो सके।

नाईक ने मंत्री ब्रजेश पाठक का अभिनन्दन करते हुये कहा कि ब्रजेश पाठक ने अपने कार्यों की जानकारी हेतु कार्यवृत्त प्रस्तुत किया है जो अनुकरणीय है।

ब्रजेश पाठक द्वारा प्रस्तुत कार्यवृत्त में चित्रों एवं लेखों को बहुत ही सुुंदर एवं सामंजस्यपूर्ण तरीके से प्रस्तुत कर उनके क्रियाकलापों की सम्पूर्ण जानकारी दी गयी है। कार्यवृत्त के अध्ययन से पता चलता है कि वे अत्यन्त सक्रिय जननेता है।

राज्यपाल ने सुझाव दिया कि मंत्रियों को अपने विभागों सहित विधायक के रूप में अपने क्षेत्र में किये गये कार्यों की भी जानकारी कार्यवृत्त में देनी चाहिए। जनप्रतिनिधि जनता के प्रति जवाबदेह होते हैं।

सरकार एवं मंत्रियों को अपने द्वारा किये गये कार्यों को जनता के समक्ष कार्यवृत्त के रूप में प्रकाशन करना चाहिए। इससे जनता को आपके कार्यों की जानकारी होती है।

राज्यपाल ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुये कहा कि उनके सुझाव पर यह कार्यवृत्त प्रकाशन का प्रथम कार्यक्रम हो रहा है। राज्यपाल ने कहा कि कार्यवृत्त का प्रकाशन प्रतिवर्ष करना चाहिए।

राज्यपाल हमारे अभिभावक एवं मार्गदर्शक: ब्रजेश पाठक

मंत्री ब्रजेश पाठक ने अपने कार्यवृत्त पर प्रकाश डालते हुये कहा कि सरकार गठन से अब तक किये गये कार्यों को जनता के समक्ष कार्यवृत्त पुस्तिका ‘स्वस्ति मार्ग’ के रूप में प्रस्तुत किया गया है। राज्यपाल हमारे अभिभावक एवं मार्गदर्शक हैं।

सरकार गठन के पश्चात् प्रथम मुलाकात में राज्यपाल ने कहा था कि जनप्रतिनिधि के रूप में शुचिता से कार्य करते हुये सबका सम्मान करें, आने वाले आगंतुकों की समस्याएं सुनकर उनका समाधान करने का प्रयास करें। अपने कार्यों को लिपिबद्ध करें। उन्होंने कहा कि राज्यपाल द्वारा बताये गये आदर्शों को जीवन में आत्मसात करने से सफलता प्राप्त हुई।

कार्यक्रम में मंत्री आशुतोष टण्डन, मंत्री धर्मपाल सिंह, राज्य मंत्री मोहसिन रजा सहित अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम में राज्यपाल एवं अन्य अतिथियों का सम्मान पुष्प गुच्छ भेंट कर किया गया।

इस अवसर पर मंत्री ब्रजेश पाठक सहित उनकी पत्नी नम्रता पाठक, पुत्री और परिजन, चिकित्सा एवं प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टण्डन, सिंचाई एवं सिंचाई (यांत्रिक) मंत्री धर्मपाल सिंह, विज्ञान एवं प्रौद्योगिक इलेक्ट्रानिक्स, मुस्लिम वक्फ और हज राज्य मंत्री मोहसिन रजा, उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति एवं जनजाति वित्त विकास निगम के अध्यक्ष लालजी प्रसाद निर्मल, भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर के अध्यक्ष मुकेश शर्मा, पद्मश्री सुनील योगी, संस्था ‘अभियान’ मुंबई के अध्यक्ष अमरजीत मिश्र, भारत समाचार के संपादक बृजेश मिश्रा, योगेश प्रवीन सहित अन्य विशिष्टजन भी उपस्थित थे।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com