Saturday - 13 August 2022 - 3:22 PM

Election Result Live: यूपी में बीजेपी 250 के पार, उत्तराखंड-गोवा में भी बन रही सरकार

जुबिली न्यूज डेस्क

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में किसकी सरकार बनेगी, ये कुछ घंटों बाद पता चल जायेगा। सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरु हो गई है और शुरुआती रूझान आने लगे हैं।

शुरुआती रूझान में जहां उत्तर प्रदेश में भाजपा सौ का आंकड़ा पार कर चुकी हैं तो पंजाब में आम आदमी पार्टी आगे चल रही है। वहीं उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में भी शुरुआती रूझान में भाजपा आगे चल रही है।

यूपी में भाजपा चल रही आगे

शुरुआती रूझान में उत्तर प्रदेश में बीजेपी काफी आगे चल रही है। यहां भाजपा और सपा में भी टक्कर दिख रही है। वहीं गोरखपुर सदर से सीएम योगी आगे चल रहे हैं तो तम्कुहीराज से कांग्रेस से अजय लल्लू पीछे।

इसके अलावा औराई से बीजेपी के दीनानाथ भाष्कर आगे, प्रयागराज पश्चिमी से बीजेपी प्रत्याशी सिद्धार्थनाथ सिंह आगे, प्रयागराज दक्षिणी से भाजपा के नंद गोपाल नंदी आगे, बबेरू से भाजपा के अजय पटेल 300 वोट से आगे, ललितपुर सदर से बीजेपी के राम रतन कुशवाहा आगे, देवरिया सदर से शलभ मणि त्रिपाठी आगे, अमेठी सीट से बीजेपी प्रत्याशी डॉ संजय सिंह आगे, गौरीगंज बीजेपी प्रत्याशी चंद्र प्रकाश मटियारी आगे चल रहे हैं तो वहीं फाजिलनगर सीट से सपा के स्वामी प्रसाद मौर्य पीछे, कैराना से सपा के नाहिद हसन आगे हैं।

वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी चुनाव की मतगणना के दौरान ट्वीट किया है।

उन्होंने लिखा है, “इम्तिहान बाकी है अभी हौसलों का,वक्त आ गया है अब ‘फैसलों’  का।”

“मतगणना केंद्रों पर दिन-रात सतर्क और सचेत रूप से सक्रिय रहने के लिए सपा-गठबंधन के हर एक कार्यकर्ता, समर्थक, नेतागण, पदाधिकारी और शुभचितंक को हृदय से धन्यवाद! ‘लोकतंत्र के सिपाही’  जीत का प्रमाण पत्र लेकर ही लौटें!”

पंजाब में आम आदमी पार्टी छाई, रुझानों में बहुमत के आंकड़े से पार 

पंजाब विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है। मतगणना शुरू हुए करीब 2 घंटा होने वाला है और पंजाब में आम आदमी पार्टी सबसे ज़्यादा सीटों पर आगे चल रही है। रुझानों में आम आदमी पार्टी को 74 सीटों पर बढ़त मिल गई है।

वहीं, सत्ताधारी कांग्रेस अभी तक सिर्फ 11 सीटों पर आगे चल रही है।

शिरोमणि अकाली दल भी 8 सीटों पर आगे है. वहीं, भाजपा को 4 सीटों पर बढ़त दिख रही है।

पंजाब में 117 विधानसभा सीटों के लिए 20 फऱवरी को एक चरण में मतदान हुआ था।

पंजाब चुनाव के रुझानों पर ‘आप’  नेता ने क्या कहा?

पंजाब विधानसभा चुनाव के परिणाम के शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी को मिल रही विशाल बढ़त पर पार्टी नेता ख़ुश हैं। आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा का कहना है कि “पंजाब में पार्टी को मिल रही जीत से साबित हो रहा है कि आम जनता जाग चुकी है। हमारी पार्टी कांग्रेस का नैचुरल रिप्लेसमेंट है।”

“ऐसा नहीं है कि हम एक और राज्य में सत्ता में आने जा रहे हैं, अहम बात है कि हम राष्ट्रीय स्तर पर एक विकल्प के तौर पर उभर रहे हैं।”

मतगणना के डेढ़ घंटे बाद गोवा की 6 सीटों पर BJP को बढ़त, कांग्रेस का खाता नहीं खु़ला

गोवा के शुरुआती रुझानों में भाजपा छह सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, कांग्रेस और अन्य का खाता नहीं खुला है।

गोवा की 40 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को मतदान हुआ था। प्रदेश में बहुमत के लिए 21 सीटों पर जीत जरूरी है।

उत्तराखंड में भी भाजपा आगे

शुरुआती रुझानों में उत्तराखंड में भाजपा आगे चल रही है । उत्तराखंड के मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी पीछे चल रहे हैं। वह खटीमा सीट से चुनाव लड़ रहे थे। उत्तराखंड में भाजपा 33 सीटों पर आगे है। कांग्रेस 19 सीटोे ंपर आगे चल रही है।

उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को मतदान हुआ था। राज्य में बहुमत के लिए 36 सीटें जरूरी है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com