Sunday - 27 November 2022 - 7:23 AM

चीन के वुहान में फिर लौटा कोरोना

जुबिली न्यूज डेस्क

चीन के वुहान में एक बार फिर कोरोना लौट आया है। इस बार के आंकड़े डरावने हैं। कोरोना महामारी की शुरुआत में वुहान के प्रकोप के बाद से बीते 24 घंटे में यहां सबसे अधिक मामले मिले हैं।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के आंकड़ों के मुताबिक चीन में रविवार को कोरोना के 214 घरेलू स्तर पर संक्रमित मामलों की पहचान हुई।

चीन में स्थानीय स्तर पर पाए गए कोरोना संक्रमणों और मेनलैंड के बाहर से आने वाले मामलों को अलग-अलग गिनने की शुरुआत मार्च 2020 में हुई। इस तरह एक दिन में घरेलू स्तर पर मिली संक्रमितों की यह सबसे बड़ी संख्या है।

चीन में हाल-फिलहाल में मिले कोरोना वायरस के स्थानीय मामले वैश्विक मानकों से बहुत कम हैं। चीनी सरकार इन दिनों ‘डायनामिक-क्लियरिंग’ पॉलिसी पर काम कर रही है।

इसके तहत स्थानीय अधिकारियों को हर संक्रमण और उनके करीबी संपर्कों को जल्दी से पहचानने का काम सौंपा गया है। साथ ही ऐसे लोगों की यात्रा पर भी पूरी तरह से पाबंदी लगा दी जाती है।

यह भी पढ़ें : रूस के इस शर्त की वजह से तेल की कीमतों में लगी आग

यह भी पढ़ें : पुलिस कमिश्नर बनकर वो कर रहा है युवती को ब्लैकमेल

यह भी पढ़ें : हाईकोर्ट ने कहा सरकार सही, राष्ट्र हित के सामने जाति या व्यक्ति हित अहम नहीं  

इन प्रांतों में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

रविवार के 214 स्थानीय मामलों में से अधिकांश ग्वांगडोंग, जिलिन और शेडोंग प्रांतों में पाए गए। बीते दिन लोकल ट्रांसमिटेड एसिम्प्टोमैटिक 312 के केस दर्ज हुए। यह आंकड़ा भी मार्च, 2020 से लेकर अब तक का सबसे बड़ा है।

यह भी पढ़ें : रविचंद्रन अश्विन ने TEST विकेट के मामले में कपिल को पीछे छोड़ा

यह भी पढ़ें :  रिपोर्ट में दावा, रूस यूक्रेन में लड़ने के लिए सीरियाई लड़ाकों की कर रहा भर्ती

हालांकि 24 घंटे में कोई नई मौत नहीं हुई, जिससे मरने वालों की संख्या 4,636 पर बनी हुई है। मालूम हो कि चीन में अब तक कोरोना के 1,11,195 मामले दर्ज हुए हैं, जिनमें लोकल और मेनलैंड के बाहर से आने वाले भी शामिल हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com