Saturday - 23 October 2021 - 1:49 PM

कोरोना : देश में बीते 24 घंटे में 27 हजार से अधिक मामले, 284 मौतें

जुबिली न्यूज डेस्क

देश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 27,176 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 284 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। इन आंकड़ों के साथ ही भारत में अब तक कोरोना संक्रमण से कुल 4.43 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

बुधवार को आई स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटे के दौरान इस बीमारी से 38,012 लोग ठीक भी हुए हैं। इसके साथ ही कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या में तेजी से कमी देखने को मिली है। अब यह आंकड़ा महज 3,51,087 रह गया है।

इतना ही नहीं रिकवरी रेट भी बढ़ते हुए 97.62 फीसदी हो गया है। वहीं अब तक मिले कुल मामलों के मुकाबले सक्रिय मामलों का प्रतिशत भी अब महज 1.05 प्रतिशत रह गया है।

यह भी पढ़ें : धार्मिक स्थलों को खोलने के संदर्भ में जल्द फैसला करे सरकार

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : पहली बार देखी ट्रोल होती सरकार

यह भी पढ़ें : 2022 के चुनाव में व्यापारी निभाएंगे निर्णायक भूमिका

बीते एक सप्ताह से कोरोना के मामले तेजी से घटे हैं। इतना ही नहीं चिंता की वजह बने केरल में भी कोरोना के मामलों में कमी आई है और इसका सीधा असर राष्ट्रीय स्तर पर आंकड़ों में दिख रही है।

कोरोना के मामलों में कमी की एक बड़ी वजह वैक्सीनेशन भी है। देश में तेजी से चल रहे वैक्सीनेशन और नये मामलों में गिरावट के चलते देश को कोरोना से बड़ी राहत मिली है। खासतौर पर त्योहारी सीजन की शुरुआत से पहले यह अच्छा संकेत है। इसके चलते कारोबारी गतिविधियां जारी रहेंगी और इससे इकॉनमी को भी बूस्ट मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : देश की सीमाओं की रक्षा करेंगे अलीगढ़ में बने हथियार

यह भी पढ़ें :  पकड़े गए आतंकियों के मंसूबे तो बड़े खतरनाक थे

देश में अब तक 75.89 करोड़ टीके लगाए जा चुके हैं। केंद्र सरकार ने इस साल के अंत तक देश की समूची वयस्क आबादी को कोरोना वैक्सीन लगाने का ऐलान किया है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com