Wednesday - 12 August 2020 - 9:08 PM

महिलाएं आखिर क्यों इंस्टाग्राम पर कर रही ब्लैक एंड व्हाइट फोटो शेयर

जुबिली न्यूज़ डेस्क

सोशल मीडिया पर महिलाओं अपनी ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीरें शेयर कर रही हैं। महिलाएं हैशटैग #ChallengeAccepted के साथ अपनी तस्वीर इन्स्टा पर पोस्ट कर रही हैं। इंस्टाग्राम पर ये ब्लैक एंड व्हाइट चैलेंज सुर्खियां में बना हुआ है। अब इस चैलेंज में बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस ने भी हिस्सा ले लिया है। इस पूरे अभियान के पीछे की वजह क्या है?

बताया जा रहा है कि, ये अभियान #ChallengeAccepted और #WomenSupportingWomen हैशटैग ‘प्यार बांटने, मजबूती को सेलिब्रेट करने और महिलाओं को एक-दूसरे का सपोर्ट करने के लिए चलाया जा रहा है।’ देश में ये ‘चैलेंज’ 28 जुलाई से ट्रेंड होना शुरू हुआ है।

इस चैलेंज के तहत सेलिब्रिटी, एक-दूसरे को सेल्फी पोस्ट करने के लिए ‘चैलेंज’ करते हैं। इसकी ज्यादा से ज्यादा पहुंच के लिए दोनों हैशटैग्स के साथ इसे शेयर भी किया जा रहा है।

https://www.instagram.com/p/CDG7ekUDOZM/?utm_source=ig_web_copy_link

अब तक इंस्टाग्राम पर करीब 32 लाख पोस्ट में #ChallengeAccepted हैशटैग का इस्तेमाल किया गया था। जबकि करीब एक हफ्ते पहले इस हैशटैग से शुरुआती पोस्ट ट्रेस हुआ, जो ब्राजील की जर्नलिस्ट Ana Paula Padrão ने किया था।

यही नहीं ट्विटर पर कुछ महिलाओं ने ये सवाल भी उठाया है कि इंस्टाग्राम पर फोटो पोस्ट करना ‘चैलेंज’ कैसे है। जबकि, कुछ का कहना है कि क्या महिलाओं के काम की तारीफ करते हुए फोटो पोस्ट करना बेहतर नहीं होता? कुछ ने ये भी सवाल उठाया कि क्या ये ‘चैलेंज’ किसी पुरुष ने शुरू किया है? और ये भी सवाल उठाया जा रहा है कि ये चैलेंज फेमिनिज्म की मददकिस तरह से कर रहा है?

https://www.instagram.com/p/CDHHmWkhml3/?utm_source=ig_web_copy_link

View this post on Instagram

#ChallengeAccepted ❤️ @diamirzaofficial @farahkhanali

A post shared by bipashabasusinghgrover (@bipashabasu) on

इंस्टाग्राम पर कई बॉलीवुड एक्टर्स ने भी अपनी ब्लैक एंड व्हाइट फोटो शेयर की है. सोनम कपूर, टीना अंबानी, करिश्मा कपूर, बिपाशा ,शाहीद कपूर की पत्नी मीरा कपूर सहित कई बॉलीवुड एक्ट्रेस खुद की ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में फैशन डिजाइनर अनाइता श्रॉफ अदजानिया को टैग किया है।

https://www.instagram.com/p/CDIwHsUJmRn/?utm_source=ig_web_copy_link

इसके अलावा अन्‍य कई फिल्‍मी हस्तियां और मॉडल्‍स सहित आम महिलाएं भी इस चैलेंज को स्‍वीकार करके इस मुहिम का हिस्‍सा बन चुकी हैं। एक्‍ट्रेस की श्‍वेत-श्‍याम तस्‍वीरों को काफी पसंद भी किया जा रहा हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com