Saturday - 3 December 2022 - 6:03 PM

एशियन जूनियर टेनिस : UP की शगुन युगल खिताब के करीब, एकल में भी पहुंची सेमीफाइनल में

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। राजधानी में चल रही अंतरराष्ट्रीय एशियन जूनियर टेनिस टूर्नामेंट के अंडर-16 के तीसरे दिन यूपी की शगुन कुमारी ने अपने शानदार खेल से सबको चमत्कृत कर दिया।

युगल मुकाबलों में भी शगुन और जया कपूर की जोड़ी ने रूबानी कौर सिद्धू और शक्ति मिश्रा की जोड़ी को हराकर खिताब की तरफ कदम बढ़ा दिया है।

युगल में खिताब से एक कदम दूर यूपी की शगुन एकल बालिका वर्ग के सेमीफाइनल में भी भारत की चुनौती पेश करेंगी। वहीं बालिका वर्ग के अन्य एकल मुकाबलों में जया कपूर, ए.खोराकीवाला और रिधिमा सिंह भी सेमीफाइनल में पहुंच गयी हैं।

बालिका वर्ग के क्वार्टरफाइनल सिंगल्स मुकाबलों में आज यूपी की शगुन कुमारी ने जुफिशा खान को सीधे सेटों में 6-0,6-1 से हरा दिया। शगुन के शानदार ग्राउंड स्ट्रोक्स के सामने जुफिशा की एक नहीं चली।

अन्य मुकाबले में प्रथम वरीयता प्राप्त जया कूपर के परिज्ञा यादव को बिना एक भी गेम गवाए 6-0,6-0 से हरा दिया। वहीं चौथी वरीयता प्राप्त ए.खोराकीवाला ने अपनी प्रतिद्वंदी आर.कौर सिद्धू को आसानी से 6-2,6-1 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी बर्थ पक्की कर ली। बालिका वर्ग का आखिरी क्वार्टरफाइनल मुकाबला पूरा नहीं हो सका। इस मुकाबले में इशिता मिधा ने चोट के कारण मैच अधूरा छोड़ दिया। इस मैच में रिधिमा सिंह को विजेता घोषित किया गया।

बालक वर्ग के मुकाबले में उलटफेरों का दौर आज भी जारी रहा। टूर्नामेंट के सबसे बड़े उलटफेर के तहत प्रथम वरीयता प्राप्त नमिष शर्मा को हार का सामाना करना पड़ा। उन्हें पांचवी वरीयता प्राप्त आदित्य मोर ने आसानी से 6-2,6-2 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

अन्य मुकाबलों में तीसरी वरीयता प्राप्त दक्ष कपूर ने रुद्र बाथम को कड़े संघर्ष के बाद 3-6,6-3,6-3 से हारकर उनकी चुनौती एकल में समाप्त कर दी। बालक वर्ग के एक और क्वार्टरफाइनल में आराध्य क्षितिज ने चौथी वरीयता प्राप्त प्रनिल शर्मा को 6-3,6-3 से सीधे सेटों में पराजित कर दिया।

वहीं आखरी क्वार्टरफाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त ऐश्वर्य मेहरा ने अद्वित तिवारी को 6-2,6-4 से हराकर इस टूनार्मेंट में उनकी दावेदारी को खत्म कर दिया।

एशियन जूनियर टेनिस के तीसरे दिन युगल मुकाबलों के सेमीफाइनल खेले गए। बालिका वर्ग के युगल मुकाबलों में शगुन कुमारी और जया कपूर की जोड़ी अब खिताब से एक कदम दूर है। उन्होंने अपना मुकाबला 7-6(6), 6-2 से जीत लिया। उनका फाइनल में मुकाबला सिधक कौर और रिधिमा सिंह की जोड़ी से होगा।

दूसरे सेमीफाइल मुकाबले में सिधक कौर और रिधिमा सिंह की जोड़ी ने सताक्षिका सहायक और परिज्ञा यादव की जोड़ी को 6-4,6-3 से हरा दिया। बालक वर्ग के सेमीफाइनल में आदित्य मोर और प्रनिल शर्मा की जोड़ी ने दक्ष कपूर और आराध्य क्षितिज की जोड़ी को 6-2,6-4 से हराकर फाइनल में जगह बना ली है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com