Thursday - 3 December 2020 - 10:28 PM

भारत के बाद अमेरिका भी चीन के इस ऐप को कर सकता है बैन

जुबिली न्यूज़ डेस्क

भारत में चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाने के बाद अब अमेरिका में चीनी ऐप टिक टॉक पर प्रतिबंध लगाने जा रहा है। इसके लिए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीनी ऐप टिक टॉक को बैन करने की तैयारी कर रहे हैं।साथ ही इसके विकल्प का पर भी विचार कर रहे हैं। जाहिर है कि चीन को कोरोना का कसूरवार मानने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप चीन से बेहद नाराज़ है।

गौरतलब है कि भारत सरकार द्वारा चीन से जुड़ी कंपनियों पर डिजिटल स्ट्राइक लगातार जारी है। पिछले हफ्ते भारत ने चीन की 47 और ऐप पर बैन लगा दिया। इससे पहले भी सरकार ने चीन के 59 ऐप बैन किये थे। इनमें टिक टॉक भी शामिल है। बाद में बैन किए गए ऐप्स में ज्यादातर क्लोनिंग वाले ऐप्स शामिल हैं।

यानी पहले से बैन ऐप के जैसे ऐप बनाकर फिर से उतार दिए गए थे। बैन किये गये सभी ऐप्स पर यूजर्स की डेटा चोरी का आरोप लगा है। भारत ने चीनी ऐप्स के खिलाफ कार्रवाई गलवान घाटी में झड़प के बाद शुरू की थी।

ये भी पढ़े : वियतनाम में कोरोना से हुई पहली मौत

ये भी पढ़े : अलास्का के इस शहर में टकराए दो विमान

खबरों के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप टिकटॉक को लेकर जल्द आदेश जारी कर सकते है। इस पर शनिवार यानी 1अगस्त को फैसला हो सकता है। अमेरिकी राष्ट्रपति का कहना है कि हम टिकटॉक पर नजर रख रहे हैं। इसे जल्द बैन किया जा सकता हैं। हम इसे लेकर कुछ और भी कर सकते हैं, हमारे पास कई विकल्प हैं।

ट्रंप ने ये बयान उन रिपोर्ट्स के बाद दिया है जिसमें कहा गया था बाइट डांस टिक टॉक को बेच सकता है और इस बारे में कंपनी माइक्रोसॉफ्ट से बात भी कर रही है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com