Wednesday - 12 August 2020 - 8:17 PM

वियतनाम में कोरोना से हुई पहली मौत

जुबिली न्यूज डेस्क

आखिरकार वियतनाम पर भी कोरोना वायरस भारी पड़ ही गया। पिछले चार माह से कोरोना से चल रही लड़ाई में वियतनाम में एक शख्स की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई।

वियतनाम में कोविड-19 से पहली मौत का मामला सामने आ गया है। सरकारी मीडिया के अनुसार शुक्रवार को सेंट्रल सिटी होई एन में 70 साल के एक शख़्स की मौत हुई। इस मौत के साथ ही वियतनाम के कोविड-19 से जीरो मौत के रिकॉर्ड का सिलसिला टूट गया।

यह भी पढ़ें :  सिर्फ इतने ही लोग देख पाएंगे IPL

यह भी पढ़ें :   सुशांत सुसाइड केस : पुलिस पहुँचने से पहले गायब क्यों हुए रिया और शोविक

यह भी पढ़ें : यह हमारे धैर्य और संयम की परीक्षा का समय है

करीब 9.5 करोड़ की आबादी वाले वियतनाम में अब तक कोरोना संक्रमण के केवल 546 मामले सामने आए हैं। वियतनाम ने जिस तरह कोरोना का संक्रमण रोकने में कामयाब रहा है उसको सभी ने सराहा था।

हालांकि कोरोना से हुई पहली मौत के कुछ घंटों के बाद वियतनाम में 61 साल के एक अन्य शख़्स की भी कोविड-19 से मौत हुई है। सरकारी मीडिया के मुताबिक इन दोनों शख़्स के स्वास्थ्य की स्थिति पहले से ही गंभीर थी।

पिछले तीन महीनों में वियतनाम में स्थानीय स्तर पर कोविड-19 संक्रमण का कोई भी मामला सामने नहीं आया था, लेकिन इस सप्ताह की शुरुआत में दा नांग रिसार्ट के नजदीक कोरोना संक्रमण फैलने के मामले सामने आए। 25 जुलाई से अब तक इस इलाके में कोरोना संक्रमण के 93 मामले सामने आ गए हैं, जिसके चलते इस पूरे शहर में लॉकडाउन लागू है।

दरअसल वियतनाम कोरोना का संक्रमण रोकने में इसलिए कामयाब रहा क्योंकि देश में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि होने से पहले ही देश की सभी सीमाओं को बंद कर दिया गया था। केवल अपने नागरिकों को स्वदेश लौटने की इजाजत थी लेकिन उन्हें भी पहले 14 दिनों तक सरकारी क्वारंटीन में रहना पड़ रहा था और टेस्ट में नेगेटिव होने पर ही उन्हें घर जाने दिया जा रहा था।

यह भी पढ़ें : 50 कत्ल के बाद उसने गिनना छोड़ दिया था 

यह भी पढ़ें : हाईकोर्ट ने दी रेलवे को सलाह, ट्रेन में नीचे की सीट गर्भवती महिला को मिले

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com