Sunday - 7 January 2024 - 7:30 AM

प्रेमी की लाश पर उगा दी प्याज की फसल

मल्लिका दूबे
गोरखपुर। एक्सट्रा मैरिटल अफेयर्स में एक और जान चली गयी। शादीशुदा प्रेमिका ने पति के दबाव पर प्रेमी को फोन कर मिलने को बुलाया और पति-देवर की मौजूदगी में नतीजा वही जिसकी आप सहज कल्पना कर सकते हैं। तीनों ने मिलकर युवक की गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को एक खेत में दफन कर दिया। यही नहीं, दफनाए गए स्थल पर मिट्टी खोदाई को लेकर किसी को शक न हो, शव के ऊपर मिट्टी की परत में प्याज की फसल बो डाली।
यह मामला यूपी के गोरखपुर का है। गोरखपुर के गोला थानाक्षेत्र में एक गांव है बेलपार। इस गांव के युवक शेषनाथ मौर्या का अपने ही गांव की संजू से प्रेम संबंध था। संजू की शादी बड़हलगंज थानाक्षेत्र के जगदीशपुर में राम शरण से हो गयी तो भी उसका शेषनाथ से पुराना रिश्ता कायम रहा। अक्सर मोबाइल पर पत्नी को बिजी देख संजू के पति को शक हो गया। पत्नी से सख्ती से दरियाफ्त की एक्सट्रा मैरिटल अफेयर्स का मामला खुल गया। पति ने संजू पर यह कहकर दबाव बनाया कि वह मोबाइल पर फोन कर संजू को बुलाए नहीं तो वह उसे हमेशा के लिए छोड़ देगा।
22 फरवरी की शाम संजू ने अपने प्रेमी शेषनाथ को फोन कर मिलने को बुलाया। शाम छह बजे से रात दस बजे के बीच छह बार बात हुई। रात में संजू की ससुराल वाले गांव से करीब तीन सौ मीटर दूर मुलाकात हुई। साथ में उसका पति व देवर भी था। जैसे ही शेषनाथ वहां पहुंचा, तीनों ने घला घोंटकर उसे मार डाला। इसके बाद लाश को बोरे में भरकर एक खेत में दफना दिया गया। कातिलों ने लाश के ऊपर नमक भी डाल दिया जिससे लाश जमीन के अंदर ही सड़ जाए। यही नहीं, शातिर दिमाग हत्यारों ने लाश दफन करने के बाद उस जगह पर ही प्याज की फसल बो दी।
22 से ही लापता था युवक, परिजन थे परेशान
शेषनाथ 22 फवरी को अपने घर यह कहकर निकला वह किसी जरूरी काम से जा रहा था, कुछ देर बाद लौट आएगा। रात बीत जाने पर भी जब वह नहीं पहुंचा तो अगले दिन परिजनों ने खोजबीन शुरू की। 24 फरवरी को उसकी बाइक गांव से कुछ दूर एक कस्बे हाटा बाजार में लावारिस पड़ी मिली। वहां लोगों ने बताया कि शेषनाथ किसी बुजुर्ग के इलाज कराने की बात कहकर बाइक छोड़ गया था। जिस बुजुर्ग को 22 फरवरी को शेषनाथ द्वारा इलाज कराने की बात कही गयी, वह 23 को अपने खेत में काम करते दिखा था। इस पर परिजनों का माथा ठनका। पुलिस को सूचना दी गयी।
सामने आयी पुलिस की लापरवाही
सूचना मिलने के बाद भी पुलिस ने शेषनाथ के मामले में गुमशुदगी दर्ज नहीं की। इस बीच शेषनाथ के काल डिटेल में संजू से 22 फरवरी को चार घंटे में छह बार बात का मामला सामने आया। जहां उसका मोबाइल स्वीच आफ हुआ था, वह लोकेशन भी संजू के ससुराल के पास की थी। पुलिस संजू व उसके ससुराल से कुछ लोगों को थाने पर तो ले आयी लेकिन उन्हें छोड़ भी दिया गया।
संजू को थाने लाकर छोड़े जाने के बाद शेषनाथ की मां व बहनें एसएसपी गोरखपुर से मिलीं तो पुलिस को फटकार पड़ी। 7 मार्च को उसके किडनैप होने की एफआईआर अज्ञात के खिलाफ लिखी गयी लेकिन कार्यवाही ठप ही रही।  11 मार्च को शेषनाथ के परिजन मीडिया के सामने आए तो लोकल पुलिस की छीछालेदर हो गयी।
एसएसपी ने डिप्टी एसपी को लगाया। मंजू को हिरासत में लेकर पुलिसिया अंदाज मे पूछताछ हुई तो उसने सारा राज उगल दिया। उसने वह खेत दिखाया जहां शेषनाथ की लाश दफन थी। पुलिस ने खेत की खोदाई कर लाश बरामद कर लिया। 12 मार्च को मामले की खुलासा करते हुए पुलिस ने शेषनाथ की शादीशुदा प्रेमिका संजू और उसके पति को गिरफ्तार कर लिया।
Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com