Monday - 3 August 2020 - 3:20 PM

T20 WORLD CUP क्यों पड़ा खटाई में

स्पेशल डेस्क

ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 विश्व कप पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। उधर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी टी-20 विश्व कप को लेकर अभी कोई फैसला नहीं किया है। आईसीसी से मिली जानकारी के अनुसार टी-20 विश्व कप के आयोजन के फैसले को दस जून तक के लिए टाल दिया गया है। दरअसल कोरोना वायरस की वजह से अभी क्रिकेट संभव नजर नहीं आ रहा है।

हालांकि भारत का ऑस्ट्रेलिया तय समय पर ही होगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने माना लिया है कोरोना के चलते टी-20 विश्व कप अभी होना तय नहीं है। विश्व कप के न होने से भारी नुकसान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को उठाना पड़ सकता है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन रोबर्ट्स ने के अनुसार इस प्रतियोगिता के आयोजन के साथ जोखिम भी जुड़े हैं। राबर्ट्स ने कहा कि हम सभी आशान्वित रहे हैं कि अक्टूबर-नवंबर में इसका आयोजन किया जा सकता है, लेकिन आपको यह समझना होगा कि ऐसी संभावना से जोखिम भी जुड़े हैं ’ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इस प्रतियोगिता पर फैसला दस जून तक टाल दिया।

यह भी पढ़े : IPL न हुआ तो माही का क्या होगा

यह भी पढ़े : श्रीलंका के बाद इस देश ने दिखाई IPL में दिलचस्पी

यह भी पढ़े : दादा ने ये क्यों कहा-भूल जाइए IPL

आईसीसी ने कहा कि उसे आपात योजनाओं पर काम करने के लिए कुछ और समय चाहिए। अगर विश्व कप नहीं होता है ऑस्ट्रेलिया को आठ करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का नुकसान उठाना पड़ सकता है। हालांकि कहा तो यह भी जा रहा है कि खाली स्टेडियम में मैच कराया जा सकता है। इससे ऑस्ट्रेलिया को पांच करोड़ का फायदा होगा।

बता दें कि कोरोना वायरस के बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का ऐलान बुधवार को कर दिया गया था। हालांकि कोरोना वायरस की वजह से इस सीरीज पर खतरा मंडरा रहा था लेकिन अब तय समय पर सीरीज होने की बात सामने आ रही है। दोनों देशों के बीच सीरीज तीन दिसम्बर से शुरू होगी। इस दौरान चार टेस्ट मैचों की मैचों की सीरीज होगी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com