Saturday - 23 November 2019 - 7:21 AM

हिलेरी क्लिंटन पर क्यों भड़कीं तुलसी गबार्ड

न्यूज डेस्क

पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन के बयान पर डेमोक्रेट सांसद तुलसी गबार्ड ने उन्हें खरी-खरी सुनाया है। तुलसी ने उन्हें ‘युद्ध भड़काने वाली रानी’  कहा है।

दरअसल पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने आरोप लगाया था कि अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रूस तीसरे पक्ष के उम्मीदवार के रूप में गबार्ड को तैयार कर रहा है।

तुलसी गबार्ड ने पिछले साल खुद को राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दौड़ में शामिल करने का निर्णय लिया। तुलसी हिंदू है इसकी वजह से वह भारतीय-अमेरिकी लोगों की पसंदीदा उम्मीदवार हैं।

हिलेरी क्लिंटन ने शुक्रवार को एक साक्षात्कार के दौरान गबार्ड पर आरोप लगाया था कि रूस उनकी मदद कर रहा है, ताकि वह राष्ट्रपति चुनाव में तीसरे पक्ष के उम्मीदवार के रूप में उभर सकें।

पूर्व विदेश मंत्री क्लिंटन ने जाहिर तौर पर गबार्ड का हवाला देते हुए कहा कि मैं कोई भविष्यवाणी नहीं कर रही हूं, लेकिन मुझे लगता है कि उनकी नजर (रूस की) ऐसे व्यक्ति पर है जो फिलहाल डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों में प्राइमरी दौड़ में हैं और रूस उनकी मदद कर रहा है।

हालांकि क्लिंटन ने इंटरव्यू के दौरान गबार्ड का नाम नहीं लिया था, लेकिन पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के पूर्व सहयोगी डेविड प्लुफे ने कहा कि क्लिंटन का मानना है कि तुलसी गबार्ड तीसरे पक्ष की उम्मीदवार बनने जा रही हैं जिसे रूस और ट्रंप ला रहे हैं।

वहीं हिलेरी क्लिंटन पर गबार्ड ने जवाबी हमला करते हुए ट्वीट किया कि वाह! शुक्रिया हिलेरी क्लिंटन। आप युद्ध भड़काने वाली रानी, भ्रष्टाचार की प्रतिमूर्ति, दुर्गंध का रूप जिसने डेमोक्रेटिक पार्टी को लंबे समय से बीमार कर रखा है और जो अंतत: पर्दे के पीछे से बाहर आ चुके हैं।

उन्होंने कहा कि अब यह स्पष्ट हो गया है कि प्राइमरी (शुरुआती उम्मीदवारों के चयन का चुनाव) आपके और मेरे बीच में है। किसी के पीछे कायराना तरीके से न छिपें। सीधी दौड़ में आइए।

यह भी पढ़ें : न्याय योजना की आलोचना पर अभिजीत बनर्जी ने क्या कहा

यह भी पढ़ें : छात्रों को चोंगा पहनाकर नकल रोकने का पागलपन

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com