Saturday - 8 May 2021 - 1:54 AM

लाल किले पर किसने फहराया था निशान साहिब?

जुबिली न्यूज डेस्क

गणतंत्र दिवस के मौके पर मंगलवार को किसानों के ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली के लाल किले पर प्रदर्शकारियों ने निशान साहिब फहराया जिसकी पूरे देश में आलोचना हो रही है। इसकी वजह से किसानों के आंदोलन पर सवाल उठ रहा है। आंदोलन पर शक किया जा रहा है।

लाल किले पर झंडा किसने फहराया यह हर कोई जानना चाह रहा है। लाल किले पर चढ़कर जिस शख्स ने निशान साबिह का झंडा फहराया, उसका सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उसकी पहचान तरण तारण में वान तारा सिंह गांव के रहने वाले जुगराज सिंह के रूप में हुई है।

ये भी पढ़े: दिल्ली पुलिस की चेतावनी के बाद भी ट्रैक्टर परेड को सरकार ने दी इजाजत

ये भी पढ़े:  ट्रैक्टर परेड में हिंसा पर कौन देगा जवाब  

सोशल मीडिया पर तो वीडियो वायरल हुआ है उसके मुताबिक, एक युवा यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वान तारा सिंह गांव के जुगराज सिंह ने लाल किले पर खालसा का झंडा फहराया है।

ये भी पढ़े: चार साल बाद जेल से रिहा हुई जयललिता की करीबी शशिकला

ये भी पढ़े:  एक घंटे में अंबानी जितना कमाते हैं उतना कमाने के लिए मजदूर को लगेंगे 10000 साल

लाल किले की प्राचीर पर ठीक उस जगह पर निशान साहिब और किसान संगठनों के झंडे फहराए गए, जहां हर साल स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री तिरंगा फहराते हैं।

वायरल वीडियो में झंडा फहराने वाले शख्स की पहचान को लेकर उसके रिश्तेदार ही गर्व से दावा कर रहे हैं। इस वीडियो में बताया जा रहा है कि जुगराज ने झंडा फहराया। वीडियो में खुद को जुगराज का रिश्तेदार बताने वाला शख्स वीडियो में क्रमश: जुगराज के पिता और दादा बलदेव सिंह और महल सिंह के साथ-साथ उसकी दादी और मां का परिचय देता है।

ये भी पढ़े: …नहीं आए बोरिस, लेकिन संदेश गजब आया

ये भी पढ़े:  भीषण ठंड की चपेट में UP, फिलहाल नहीं मिलेगी गलन से राहत

वायरल इस वीडियो में जुगराज सिंह के दादा अपने पोते की प्रशंसा करते देखे जा सकते हैं। वह वीडियो में कहते हैं, ‘यह सिख पंथ के लिए गर्व की बात है कि पूर्व में विजय का खालसा ध्वज लाल किले पर फहरा था, अब 2021 में एक और विजय का झंडा फहराया गया।’ फिलहाल पुलिस इसकी पुष्टि करने में जुटी है।

ये भी पढ़े:   घायल किसान, हलकान जवान

ये भी पढ़े:  ट्रैक्टर परेड : दिल्ली हिंसा को लेकर अब तक 15 एफआईआर दर्ज  

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com