Sunday - 27 November 2022 - 6:29 AM

बिहार में क्या शुरु करने जा रहे हैं प्रशांत किशोर

जुबिली न्यूज डेस्क

पिछले दिनों सुर्खियों में रहे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अपने एक ट्वीट से फिर चर्चा में आ गए हैं।

प्रशांत किशोर ने अपने भविष्य की योजनाओं को लेकर एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने बताया है कि वह क्या करने जा रहे हैं।

पीके ने ट्वीट करते हुए कहा है-अब जनता के पास जाने का समय आ गया है।

अपने ट्वीट में प्रशांत किशोर ने लिखा, ” लोकतंत्र में एक सार्थक भागीदार बनने व जन समर्थक नीति को आकार देने का मेरा दस वर्ष का सफर रोलरकोस्टर की सवारी की तरह रहा है।”

उन्होंने आगे लिखा है-” मैं अब इस सफर का पेज बदल रहा हं। अब समय आ गया है कि रीयल मास्टर्स यानी जनता के पास जाने का, मुद्दों और “जन सुराज”- लोगों के सुशासन के मार्ग को बेहतर ढंग से समझने के का।”

” शुरुआत प्तबिहार से।”

कांग्रेस में शामिल होने की थी चर्चा

पिछले कुछ दिनों से पीके के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे। दरअसल प्रशांत किशोर की कांग्रेस  हाईकमान के साथ कई बैठक हुई लेकिन कई दिनों की अटकलों के बाद पीके ने खुद ही इन कयासों पर विराम लगा दिया।

चुनावी रणनीतिकार ने ट्वीट कर कहा कि वह कांग्रेस में शामिल होने के प्रस्ताव से इंकार कर चुके हैं।

पीके ने लिखा था, “मैंने ईएजी (एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप) के हिस्से के रूप में पार्टी में शामिल होने और चुनावों की जिम्मेदारी लेने के कांग्रेस के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है। मेरी विनम्र राय ये है कि मुझसे अधिक पार्टी को नेतृत्व और सामूहिक इच्छाशक्ति की जरूरत है ताकि परिवर्तनकारी सुधारों के माध्यम से संरचनात्मक समस्याओं को ठीक किया जा सके, जिसकी जड़ें काफी गहरी हैं।”

के अनुसार पिछले दिनों पीके ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के सामने एक प्रजेंंटेशन पेश किया था। माना जा रहा था कि उन्होंने पार्टी के लिए 2024 चुनावों का एक रोडमैप तैयार किया था। सोनिया गांधी ने प्रशांत किशोर को पार्टी में जगह देने के लेकर एक समिति गठित की थी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com