Thursday - 2 February 2023 - 7:28 PM

अखिलेश यादव के आजमगढ़ लोकसभा सीट छोड़ने की ये है वजह

जुबिली न्यूज डेस्क

समाजवादी पार्टी के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को लोकसभा की सदस्यता छोड़ दी थी। अब अखिलेश ने बताया है कि उन्होंने लोकसभा से क्यों इस्तीफा दिया और विधानसभा की सदस्यता क्यों चुनी।

अखिलेश ने बुधवार को अपने ट्वीट में कहा कि विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के करोड़ों लोगों ने उन्हें नैतिक जीत दिलाई है।

यह भी पढ़ें : क्या पूर्व सीएम हरीश रावत अब चुनावी राजनीति को अलविदा कहने जा रहे हैं?

यह भी पढ़ें : हैदराबाद : कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग, 11 मजदूर जिंदा जले

यह भी पढ़ें :  लोहिया यदि जीवित होते तो… 

अखिलेश नेे ट्वीट में लिखा है- विधानसभा में उप्र के करोड़ों लोगों ने हमें नैतिक जीत दिलाकर ‘जन-आंदोलन का जनादेश’ दिया है। इसका मान रखने के लिए मैं करहल का प्रतिनिधित्व करूंगा व आजमगढ़ की तरक्की के लिए भी हमेशा वचनबद्ध रहूंगा। महंगाई, बेरोजगारी और सामाजिक अन्याय के खिलाफ संघर्ष के लिए ये त्याग जरूरी है।

मंगलवार को अखिलेश यादव और पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने लोकसभा की सदस्यता छोड़ दी थी। अखिलेश यादव ने करहल और आजम खान ने रामपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी।

यह भी पढ़ें :  हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन के यहां IT रेड, घर-दफ्तर में तलाशी जारी

यह भी पढ़ें :  दिल्ली AIIMS ने लालू यादव को एडमिट करने से किया इनकार, जानें क्या है वजह?

यह भी पढ़ें :  दुनिया की नंबर वन खिलाड़ी एश्ली बार्टी ने टेनिस को कहा अलविदा

हालांकि यूपी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को जीत नहीं मिल पाई। भाजपा ने बहुमत हासिल कर लिया। विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को अकेले 111 सीटें मिली थी, जबकि सपा गठबंधन को कुल 125 सीटें मिली। वहीं दूसरी ओर भाजपा ने अकेले 255 सीटें जीतकर बहुमत हासिल कर लिया, जबकि बीजेपी गठबंधन को कुल 273 सीटें हासिल हुईं।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com