Saturday - 13 January 2024 - 11:17 PM

हवा-हवाई साबित हो रही यूपी सरकार की ये योजना

न्यूज़ डेस्क।

एक तरफ हमारी सरकार तरह-तरह के उपाय खोज कर शिकायतों के निवारण के लिए कई योजनाएं चला रही है। उसी के तहत उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही शिकायत प्रणाली (आइजीआरएस पोर्टल) में एक सामाजिक कार्यकर्ता राम लखन नामदेव द्वारा 11 नवंबर 2018 को इंडेन गैस एजेंसी खरेला से संबंधित शिकायत दर्ज कराई गई थी।

उपभोक्ता द्वारा आईजीआरएस में की गई शिकायत संख्या, 40016918011385 है। इस संख्या का मुख्यमंत्री समृद्ध शिकायत निवारण प्रणाली में नियत तिथि 1 दिसंबर 2018 दी गई थी। तब से अभी तक यह शिकायत लंबित पड़ी हुई है। जबकि इस समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली में महोबा के जनपदीय अधिकारी शिकायत निवारण में सफल बता रहे हैं। लगभग 7 महीने ज्यादा बीत जाने के बाद प्रार्थी का इस शिकायत प्रणाली से भरोसा टूट चुका है।

बता दें कि,  महोबा जिले के खरेला में गैस एजेंसी मालिक द्वारा ग्राहकों से होम डिलीवरी के पैसे भी रशीद में चार्ज के रूप में लिए जाते हैं। लेकिन ग्राहकों को होम डिलीवरी की सुविधा नहीं दी जाती बल्कि ग्राहकों को स्वयं सिलेंडर एजेंसी लेने जाना पड़ता है। इसी संबंध में सामाजिक कार्यकर्ता राम लखन नामदेव ने आइजीआरएस पोर्टल में शिकायत दर्ज कराई थी।

यह भी पढ़ें : मंत्री जी ने बताया शौचालय में खाना पकाने का तरीका

यह भी पढ़ें : तो क्या राहुल गांधी हैं मात्र ‘चीयरलीडर’ !

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com