Wednesday - 8 February 2023 - 12:45 PM

ऑस्कर की दौड़ में भारत भी ,RRR के ‘नाटू नाटू’ को मिला फाइनल नॉमिनेशन

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। बाहुबली फेम डायरेक्टर एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर को लेकर अच्छी जानकारी सामने आ रही है।

दरअसल पिछले साल मार्च में ये फिल्म रिलीज हुई थी और अब ये फिल्म जोरदार कमाई करती हुई नजर आ रही है। इतना ही नहीं दुनिया भर में इस फिल्म को पसंद किया जा रहा है।

फिल्म की आधिकारिक वेबसाइट के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, ‘हमने इतिहास रचा है। यह साझा करते हुए गर्व और खुशी हो रही है कि नाटू-नाटू को 95वें एकेडमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए नामांकित किया गया है।’

फिल्म का फेमस गाना ‘नाटू नाटू’ लोगों की जुब़ान पर ऐसा चढ कि अब ये गाना ऑस्कर के बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में नॉमिनेट हो चुका है। इससे पहले इस गाने को गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड भी मिल चुका है। साल 2008 जिस तरह से स्लमडॉग मिलेनियर के सॉन्ग ‘जय हो’ फेमस हुआ था अब ठीक वैसा ही अब ‘नाटू नाटू’ भी ऑस्कर अवॉर्ड की दौड़़ में शामिल हो गया है।

‘नाटू नाटू’ गाना साउथ के सुपर स्टार जूनियर एनटीआर और रामचरण तेजा पर फिल्माया गया है। ये गाना लोगों को खूब पसंद आ रहा है। इसका नतीजा ये हुआ कि इसको गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड मिल गया है। इसके बाद तो राजामौली, रामचरण और जूनियर एनटीआर काफी खुश हुए थे और उनको उम्मीद है आने वालें दिनों में ये और अवॉर्ड जीत सकती है।

फिल्म के डायरेक्टर राजामौली इस कामयाबी से काफी खुश है। वहीं सोशल मीडिया पर भी इस गाने को खूब शेयर किया जा रहा है और लोग जमकर इसकी तारीफ कर रहे हैं।

न्यूज एजेंसी की माने तो डैनी बॉयल द्वारा निर्देशित 2008 की ब्रिटिश फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ का ‘जय हो’, सर्वश्रेष्ठ मूल स्कोर और मूल गीत श्रेणियों में अकादमी पुरस्कार जीतने वाला पहला हिंदी गीत था।

इस गाने को ए आर रहमान ने तैयार किया था और गुलजार ने लिखा था। अब देखना होगा कि क्या बाहुबली फेम डायरेक्टर एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर को ऑस्कर अवॉर्ड मिलता है या नहीं।ऑस्कर के विजेताओं की घोषणा 12 मार्च को होगीं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com