Saturday - 22 January 2022 - 12:22 AM

भारत के साथ शान्ति की तलाश में पाकिस्तान

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. आर्थिक रूप से चरमराते पाकिस्तान को अब यह बात समझ आने लगी है कि पड़ोसियों के साथ अच्छे सम्बन्ध होने चाहिए. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि कश्मीर मुद्दे के अंतिम हल के बगैर ही भारत के साथ व्यापारिक सम्बन्धों को फिर से बहाल करना चाहते हैं. इमरान खान ने कहा है कि अगले 100 साल तक वह अपने निकटतम पड़ोसियों के साथ शान्ति रखना चाहते हैं.

इमरान खान शुक्रवार को पाकिस्तान की पहली राष्ट्रीय सुरक्षा नीति का अनावरण करने जा रहे हैं. इस नीति का केन्द्रीय विषय यही है कि कश्मीर मुद्दे केक समाधान के बगैर ही भारत के साथ व्यापारिक रिश्ता शुरू हो जाए. सौ पन्नों की इस नीति में परमाणु सम्पन्न पड़ोसियों के साथ बातचीत में प्रगति और वाणिज्यिक रिश्तों को सामान्य बनाना है. इस नीति में कहा गया है कि अगले सौ साल तक भारत के साथ शत्रुता की मांग नहीं की जानी चाहिए.

पाकिस्तान की यह नीति तत्काल पड़ोसियों के साथ शान्ति स्थापित करने की बात करती है. इस राष्ट्रीय नीति को गोपनीय दस्तावेज़ के रूप में नहीं रखा जायेगा. अनावरण के बाद इसे सार्वजनिक कर दिया जायेगा ताकि पाकिस्तान में रहने वाला हर नागरिक इस नीति को पढ़े.

यह भी पढ़ें : कल्याण सिंह की बहू भी लड़ना चाहती हैं विधानसभा चुनाव

यह भी पढ़ें : इन डॉक्टरों ने कहा कि फैलने दो ओमिक्रान यही मददगार बनेगा

यह भी पढ़ें : … तो क्या अयोध्या से चुनाव लड़ने जा रहे हैं सीएम योगी

यह भी पढ़ें : क्या कांशीराम का मूवमेंट बसपा से सपा की तरफ ट्रांसफर हो रहा है !

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : … क्योंकि चाणक्य को पता था शिखा का सम्मान

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com