Friday - 19 August 2022 - 2:32 PM

इन डॉक्टरों ने कहा कि फैलने दो ओमिक्रान यही मददगार बनेगा

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. भारतीय मूल के दो अमरीकी डॉक्टरों ने कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रान को लेकर ऐसी हैरतंगेज़ बात कही है जिसे जिसने भी सुना वह चौंक गया. डॉ. विवेक रामास्वामी और डॉ. अपूर्वा रामास्वामी ने कहा है कि ओमिक्रान वेरिएंट को तेज़ी से फैलने देना चाहिए क्योंकि कोरोना का यही वेरिएंट कोरोना महामारी को खत्म करने में मददगार साबित होगा. हालांकि दूसरे स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने इस राय को खारिज करते हुए कहा है कि ऐसी रणनीति अपनाई गई तो संक्रमण के मामले आग की रफ़्तार से फैलेंगे.

भारतीय मूल के इन दोनों अमरीकी डॉक्टरों की राय है कि ओमिक्रान क्योंकि हलके लक्षण वाला वेरिएंट है इसलिए इसकी गिरफ्त से निकलना भी आसान होगा. शुरुआत में जब ओमिक्रान फैलेगा तो मुश्किलें बढ़ाएगा लेकिन आगे चलकर यह तमाम जिंदगियों को बचाने वाला फैसला साबित होगा.

दोनों डॉक्टरों ने कहा है कि कोरोना महामारी से लड़ने में मास्क और सोशल डिस्टेसिंग के नियमों से कोई ख़ास फायदा नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि जब इन नियमों से संक्रमण नहीं रुक पा रहा है तो फिर इसका पालन कराये जाने की क्या ज़रूरत है.

इन दोनों डॉक्टरों की राय पर कई अन्य स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कहा है कि इस रणनीति को अपनाने का मतलब इरादतन संक्रमण फैलाना है. दुनिया संक्रमण को खत्म करने और इससे लोगों के बचाव की तकनीक ढूँढने में लगी है और यहाँ ऐसी राय दी जा रही है जो विस्फोटक साबित हो सकती है.

यह भी पढ़ें : … तो क्या अयोध्या से चुनाव लड़ने जा रहे हैं सीएम योगी

यह भी पढ़ें : क्या कांशीराम का मूवमेंट बसपा से सपा की तरफ ट्रांसफर हो रहा है !

यह भी पढ़ें : यूपी में BJP उसे देगी टिकट जो कमल खिला सके

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : … क्योंकि चाणक्य को पता था शिखा का सम्मान

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com