Wednesday - 8 February 2023 - 1:33 PM

शाहरुख खान ने साउथ से ली इंस्पिरेशन, ‘पठान’ हिट कराने का है धांसू आइडिया

जुबिली न्यूज डेस्क

शाहरुख खान की ‘पठान’ 25 जनवरी को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो रही है. शाहरुख 4 साल बाद बतौर लीड एक्टर दिखाई देंगे. शाहरुख एक बड़ा कमबैक कर रहे हैं. लेकिन इसकी मार्केटिंग और प्रमोशन को लेकर शाहरुख से लेकर मेकर्स ने एक बड़ी स्ट्रेटजी बनाई है. इस स्ट्रेटजी से मेकर्स को करोड़ों रुपए भी बच रहे हैं.

दरअसल, पठान की मार्केटिंग टीम ने शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम को ‘दृश्यम 2’ की तर्ज पर मीडिया में इंटरव्यू नहीं देने के लिए कहा है. फिल्म प्रोड्यूसर और ट्रेड एनालिस्ट अमूल वी मोहन ने आजतक को दिए बयान में कहा कि यह कोई नया तरीका नहीं है.

यह सभी के लिए एक बड़ी इवेंट फिल्म है. इसकी ट्रेडिशनल मार्केटिंग ठीक नहीं है. मेकर्स ने ‘दृश्यम 2’ की स्ट्रेटजी को फॉलो किया है. इसके साथ ही मेकर्स ने साउथ के एक्टर्स से इंस्पिरेशन लेते हुए फिल्म की कास्ट को एक आइडिया दिया है.

प्रमोशन के बाद भी फ्लॉप हुई थी ‘शमशेरा’

अमूल वी मोहन ने यशराज फिल्म्स की ‘शमशेरा’ से ‘पठान’ की तुलना की. उन्होंने का कहा मेकर्स ने रणबीर कपूर   की ‘शमशेरा’ का बड़े पैमाने पर प्रमोशन किया लेकिन फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई. वहीं, तरण आदर्श ने भी कहा पठान की स्टार कास्ट से फ्यूचर में आने वाली फिल्मों को सीख लेनी चाहिए.

‘पठान’ के मेकर्स के बचेंगे करोड़ो रुपए

तरण आदर्श ने कहा कि प्रमोशंस में करोड़ों खर्च होते हैं. फिल्म ‘पठान’ के लिए प्रमोशन में सब मिलकार 20-25 करोड़ रुपए खर्च होंगे. ऐसे में कंपनी प्रमोशन न करके अपने करोड़ों रुपए बचाकर कहीं और निवेश कर सकती हैं. वहीं, ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने कहा कि साउथ बड़े एक्टर अपनी फिल्म रिलीज होने से पहले कोई इंटरव्यू नहीं देते और न ही फिल्म को प्रमोट करते हैं.

ये भी पढ़ें-पाकिस्‍तान को भारत से दुश्‍मनी पड़ी भारी, 70 लाख लोगों की नौकरियां गईं

रमेश बाला ने हाल में रिलीज हुई अजीत की थुनिवु और थलापति विजय की ‘वरिसु’ का उदाहरण दिए. उन्होंने कहा ये आज की सुपरहिट फिल्में हैं. अजीत और विजय ने फिल्म रिलीज से पहले कोई इंटरव्यू नहीं दिया और करोड़ों रुपए में कमाई कर रही है. ऑडियंस भी इसे खूब पसंद कर रहे हैं. उन्होंने साउथ और बॉलीवुड में अंतर किया. उन्होंने कहा कि बॉलीवुड में कमर्शियल प्रमोशन होता है, जबिक साउथ में बिना प्रमोशन और इंटरव्यू के स्टार्स चलते हैं.

शाहरुख खान नहीं करेंगे प्रमोशन

इन्ही सब बोतों को ध्यान में रखते हुए शाहरुख खान न तो  द कपिल शर्मा शो में जा रहे हैं और नही रियलिटी शो ‘बिग बॉस 16’ में हैं. बता दें फिल्ममेकर्स और कास्ट अपनी फिल्म रिलीज होने से पहले इन जैसे रियलिटी शो में अपनी फिल्म का  प्रमोशन करने जाते हैं.

ये भी पढ़ें-सरकार के पास नहीं है बृजभूषण शरण सिंह को बर्खास्त करने का अधिकार

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com