Sunday - 29 January 2023 - 9:25 PM

नरेंद्र मोदी पर बन रही फिल्म के लिए लगाई ट्रेन की बोगीयों में आग

बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक का चलन चल रहा हैं ऐसे में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की लाइफ पर बनी फिल्म द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म बन रही हैं।

इस फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो गई हैं, फिल्म की शूटिंग के दौरान ट्रेन के एक कोच को आग में लगाई गई।

ऐसा 2002 के गोधरा कांड का दृश्य फिल्माने के लिए किया गया। पश्चिम रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि सेट पर आग के हवाले की गई बोगी मॉक ड्रिल के लिए रिजर्व रखी गई थी। मोदी गोधराकांड के वक्त गुजरात के मुख्यमंत्री थे।

“27 फरवरी 2002 को गुजरात के गोधरा में साबरमती एक्सप्रेस में आग लगाए जाने से 59 कारसेवकों की मौत हो गई थी। इसके बाद गुजरात के कई शहरों में दंगे भड़क गए। अल्पसंख्यक समुदाय के 1000 से ज्यादा लोग दंगों में मारे गए थे।”

वडोदरा रेलवे डिवीजन के प्रवक्ता खेमराज मीणा के मुताबिक- हमने इसके लिए निर्माताओं से शुल्क लिया है। उन्हें प्रतापनगर और विश्वामित्र रूट पर ब्रॉड गेज-नैरो गेज पर शूटिंग के लिए चार दिन की इजाजत दी गई थी। सोमवार को शूटिंग का आखिरी दिन था। निर्मातओं से कहा है कि शूटिंग के बाद बोगी उसी हालत में लौटाई जाए, जैसी दी जा रही है।

fire for film

फिल्म निर्देशक उमेश शुक्ला ने कहा कि गोधरा में ट्रेन के जलने का दृश्य प्रतापनगर स्टेशन पर फिल्माया गया। कोच केयर सेंटर के पास ही सेट बनाया गया था।

World Hearing Day 2019 : ईयरफोन के ज्यादा इस्तेमाल से हो सकती हैं ये समस्याएं

वहीं, शूटिंग के सुपरवाइजिंग एक्जीक्युटिव के मुताबिक, ट्रेन के बाहर से जलने के सीन को दिखाने के लिए इस बोगी का इस्तेमाल किया गया। गोधरा कांड की शूटिंग के लिए मुंबई में भी एक सेट बनाया है।

 विवेक ओबेरॉय आगामी फिल्म नरेन्द्र मोदी पर बन रही बारे में ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर बताया- “कच्छ, भुज, अहमदाबाद में शूटिंग कम्पलीट होने के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी बायोपिक की शूटिंग उत्तराखंड में शुरू हो गई है।”

इस फिल्म में लीड रोल विवेक ओबेरॉय निभा रहे हैं। निर्देशन ओमंग कुमार कर रहे हैं। फिल्म का प्रोडक्शन सुरेश ओबेरॉय और संदीप सिंह कर रहे हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com