Monday - 6 February 2023 - 8:34 AM

10 साल बाद मोदी-नीतीश एक साथ चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

 

लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए आज पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में अपना शक्ति प्रदर्शन करेगा। इस संकल्प रैली के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी, बिहार के सीएम नीतिश कुमार और केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान एक साथ मंच पर होंगे।

10 साल बाद मोदी-नीतीश होंगे एक साथ

बिहार में ये पहला मौका है जब एनडीए के ये तीनों दिग्गज एक साथ किसी रैली को संबोधित करेंगे। वहीं, करीब 10 साल बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जेडीयू अध्‍यक्ष नीतीश कुमार किसी चुनावी सभा को एक साथ संबोधित करेंगे।

मतलब ये पहली बार होगा जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए अपील करेंगे। इससे पहले 2013 में नीतीश कुमार ने नरेंद्र मोदी के पीएम उम्मीदवार बनने पर एनडीए के साथ का 17 सालों का पुराना नाता एक झटके में तोड़ दिया था।

हालांकि, उनकी पार्टी ने 2014 के चुनावों में सिर्फ दो सीटें जीती थीं। वहीं बिना नीतीश कुमार के बिहार की कुल 40 सीटों में से एनडीए ने 2014 में 31 सीटें जीती थीं

बिहार NDA में सीटों का बंटवारा

गौरतलब है कि बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं। इन सीटों के लिए बीजेपी, जेडीयू और लोकजनशक्ति पार्टी साथ हैं। 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी और जेडीयू 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। वहीं, रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी 6 सीटों पर अपने कैंडिडेट खड़ा करेगी।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com