Friday - 26 February 2021 - 3:49 AM

जानिये देश के सर्वश्रेष्ठ थाने कौन से हैं

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली. गृह मंत्रालय ने देश के टॉप 10 पुलिस थानों की लिस्ट जारी की है. इसमें एक थाना उत्तर प्रदेश का भी है. गृह मंत्रालय ने इस लिस्ट में उन पुलिस थानों को रखा है जिन्होंने चुनौतीपूर्ण हालात में भी अपना कर्तव्य पालन करके दिखाया.

गृह मंत्रालय ने टॉप 10 थानों के चयन में बहुत सी चीज़ों को शामिल किया है. कोरोना महामारी से निबटने के लिए सरकार द्वारा जारी किये गए प्रोटोकाल का पालन इन थानों ने सर्वश्रेष्ठ तरीके से करवाया. सरकार के दिशा निर्देशों का पालन कराने में भी यह थाने सर्वश्रेष्ठ पाए गए.

गृह मंत्रालय ने कुछ देर पहले सर्वश्रेष्ठ थानों की जो सूची जारी की है उसमें उत्तर प्रदेश के अलावा मणिपुर, तमिलनाडु, अरुणांचल प्रदेश, छत्तीसगढ़ और गोवा के थाने शामिल किये गए हैं.

मणिपुर के थौबल का नोंगपोक सेमकई थाने के सर्वश्रेष्ठ थानों में पहला नम्बर मिला है. दूसरे नम्बर पर तमिलनाडु के सालेम जिले का एडब्ल्यूपीएस सुरमंगलम थाना है. तीसरे नम्बर पर अरुणांचल प्रदेश के चांगलांग जिले का खरसांग थाना है. चौथे नम्बर पर छत्तीसगढ़ के सुरजापुर जिले का झिलमिल और पांचवें नम्बर पर दक्षिण गोवा का संगुएम थाना है.

यह भी पढ़ें : लखनऊ विश्वविद्यालय में दिखा नया नजारा, मारपीट करते नज़र आए जॉन अब्राहम

यह भी पढ़ें : ममता और शुभेन्द्रु की बातचीत के बावजूद बीजेपी क्यों है उत्साहित

यह भी पढ़ें : कोरोना की एक झलक के लिए लोग खर्च करेंगे अच्छी खासी रकम

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : क्योंकि दांव पर उसकी नहीं प्रधानमंत्री की साख है

सर्वश्रेष्ठ थानों में छठे नम्बर पर अंडमान-निकोबार द्वीप समूह का कालीघाट थाना है. सिक्किम के पूर्वी जिले के पाकयोंग थाने को सातवाँ स्थान मिला है. आठवें नम्बर पर उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के कांठ थाने को चुना गया है. दादरा और नागर हवेली के खानवेल थाने ने देश में नवां और तेलंगाना के करीमनगर जिले के जम्मीकुंटा टाउन को दसवां स्थान प्राप्त हुआ है.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com