Friday - 26 February 2021 - 3:27 AM

अब व्हाट्सएप से जुड़ेगी ये ऐप, करोड़ों यूजर्स को होगा फायदा

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली। लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप पर जल्द ही आपको जियोमार्ट का ऐप देखने को मिलेगा। मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल लिमिटेड छह महीनों के भीतर अपने ई-कॉमर्स ऐप जियोमार्ट को व्हाट्सएप में एम्बेड करने की योजना बना रही है। इससे वॉट्सऐप के 40 करोड़ यूजर ऐप से बाहर निकले बिना सामान ऑर्डर कर सकते हैं।

इससे जियोमार्ट की पहुंच एक झटके में देश के कोने- कोने तक हो जाएगी और रिलायंस रिटेल देश के तेजी से बढ़ रहे ऑनलाइन रिटेल मार्केट में फ्लिपकार्ट और अमेजॉन के दबदबे को चुनौती दे सकेगी।

ये भी पढ़े: अर्नब के व्हाट्सएप चैट को लेकर इमरान खान ने बोला भारत पर बड़ा हमला

ये भी पढ़े: ममता का एलान, नंदीग्राम से लड़ेंगी चुनाव

PunjabKesari

ये भी पढ़े: कोरोना वैक्सीन लगवाने के अगले दिन हुई वार्ड ब्वॉय की मौत

ये भी पढ़े: समुद्री अर्थव्यवस्था के 60 फीसदी हिस्से पर है सिर्फ 100 कंपनियों का कब्जा

अंबानी की नजर देश के रिटेल मार्केट में बड़ा हिस्सा कब्जाने पर है। इसके 2025 तक 1.3 लाख करोड़ डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है। रिलायंस पहले ही भारत की सबसे बड़ी ऑफलाइन रिटेलर कंपनी बन चुकी है।

जियोमार्ट को पिछले साल मई में 200 शहरों और कस्बों में लॉन्च किया गया था। इससे पहले अप्रैल में रिलायंस रिटेल ने अपनी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट की पहुंच बढ़ाने के लिए वॉट्सऐप के साथ एक डील की थी।

अप्रैल में फेसबुक इंक ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की डिजिटल यूनिट जियो प्लेटफॉर्म्स में 9.9 फीसदी हिस्सेदारी 5.7 अरब डॉलर में खरीदी थी। इस बारे में रिलायंस इंडस्ट्रीज और वॉट्सऐप की पेरेंट कंपनी फेसबुक ने तत्काल कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की।

ये भी पढ़े: चुनाव करीब आ रहे हैं और बढ़ती जा रही हैं ममता की मुश्किलें

ये भी पढ़े: व्हाट्सएप की नई प्राइवेट पॉलिसी को लेकर क्या बोला दिल्ली हाईकोर्ट

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com