Monday - 6 February 2023 - 12:01 AM

जैश का आतंकी दिल्ली में गिरफ्तार, पुलवामा हमले की थी जानकारी

क्राइम डेस्क

दिल्ली पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक सदस्य सज्जाद खान को पुलिस ने गुरुवार की देर रात लालकिला के पास लाजपत राय मार्केट से गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि सज्जाद का पुलवामा हमले के मास्टर माइंड मुदस्सिर के संपर्क में था और हमले के पहले ही वह भागकर दिल्ली आ गया था।

जानकारी के मुताबिक सज्जाद खान जम्मू कश्मीर का ही रहने वाला है। जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी थे, जिन्हें सेना ने एनकाउंटर में मार गिराया था। सज्जाद को सीआरपीएफ के बस पर हमले की पूरी जानकारी थी। वह हमले के मास्टर माइंड मुदस्सिर के संपर्क में था, जो हाल ही में एक एनकाउंटर के दौरान मारा गया था। फिलहाल पुलिस सज्जाद की गिरफ्तारी को बड़ी कामयाबी मान रही है, क्योंकि एजेंसियों को इनपुट मिले थे कि जैश दिल्ली में भी हमला कर सकता है।

मुदस्सिर से फर्जी नंबर से बात करता था पाक आतंकी

आतंकी सज्जाद ने पूछताछ में खुलासा किया है कि पुलवामा में सीआरपीएफ की बस पर हमले का मास्टरमांइड जैश आतंकी मुदस्सिर और पाकिस्तानी आतंकी यासिर एक एप के जरिए फर्जी नम्बरों से बातचीत करते थे। सज्जाद खान को मुदस्सिर ने दिल्ली में एक स्लीपर सेल स्थापित करने का काम सौंपा था। जैश-ए-मोहम्मद के 27 वर्षीय आतंकी सज्जाद खान का पुलावामा की रहने वाला है। वह एनआईए की एफआईआर संख्या आरसी-08/ 2019/ एनआईए / दिल्ली /यू/एस121-ए/120बी और यूएपीए एक्ट में वांछित था।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com